ग्रेटर नोएडा में 2 इमारतें गिरीं, 3 की मौत, रेस्क्यू अब भी जारी, 50 लोगों के फंसने की आशंका 

By पल्लवी कुमारी | Published: July 18, 2018 12:44 AM2018-07-18T00:44:09+5:302018-07-18T09:34:47+5:30

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जानकारी मिलते ही डीजीपी ओपी सिंह से हालात का जायजा लिया। डीजीपी के मुताबिक, 'एनडीआरएफ की टीम, जिला प्रशासन, पुलिस मौके पर मौजूद हैं और मुस्तैदी से राहत कार्य अंजाम दिया जा रहा है

greater noida 2 building collapsed, CM Yogi Adityanath taken cognisance of the incident | ग्रेटर नोएडा में 2 इमारतें गिरीं, 3 की मौत, रेस्क्यू अब भी जारी, 50 लोगों के फंसने की आशंका 

ग्रेटर नोएडा में 2 इमारतें गिरीं, 3 की मौत, रेस्क्यू अब भी जारी, 50 लोगों के फंसने की आशंका 

ग्रेटर नोएडा, 18 जुलाई:  ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में मंगलवार( 17 जुलाई) रात चार मंजिला और निर्माणाधीन छह मंजिला इमारत अचानक गिर पड़ी। चार मंजिला इमारत में कई परिवार रहते थे, जबकि निर्माणाधीन छह मंजिला इमारत में कई मजदूर रहते थे। घटना शाहबेरी गांव की है। 

चार मंजिला और निर्माणाधीन छह मंजिला इमारत में 50 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंच गई हैं। इसमें अब तक तीन लोगों की जान जाने की पुष्टि हुई है ।


LIVE- 

-  मौके पर चार एनडीआरफ टीम मौजूद हैं। राहत बचाव कार्य जारी है।



 

- अभी तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि एनडीआरएफ की टीम ने की है।

- अभी एक-एक लेयर को मलबे से हटाने का काम चल रहा है। इसके लिए खोजी कुत्तों की टीम की मदद ली जा रही है। 



 

- सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना के जांच के आदेश दिए। 

- केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य का जायजा लिया। 


- मेरठ रेंज के आईजी राम कुमार के मुताबिक, 'प्राथमिकता मलबे को लेयर बाय लेयर हटाने की ताकि जो जीवित हैं उन्हें निकाला जा सके। अभी तक 2 मजदूरों की ही डेड बॉडी मिल चुकी है। यह निर्माणाधीन बिल्डिंग है इसलिए फंसे हुए लोगों में भी मजदूरों के ही होने की संभावना है। 



 

-एनडीआरएफ की टीम का कहना है कि खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। लेकिन किसी के बचने की उम्मीद कम दिख रही है। क्योंकि खोजी कुत्ते सूंघने की ताकत से तेजी से जीवित लोगों तक पहुंचते हैं, लेकिन अब ऐसे संकेत नहीं मिल रहे। 

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जानकारी मिलते ही डीजीपी ओपी सिंह से हालात का जायजा लिया। डीजीपी के मुताबिक, 'एनडीआरएफ की टीम, जिला प्रशासन, पुलिस मौके पर मौजूद हैं और मुस्तैदी से राहत कार्य अंजाम दिया जा रहा है।' फिलहाल मलबा अधिक होने के कारण मृतकों और घायलों की संख्या का अनुमान नहीं लगाया जा सका है। 


बता दें कि घटना रात के करीब 9 बजे की है। संकरी गली होने के कारण एनडीआरएफ की टीम और ऐम्बुलेंस को पहुंचने में भी काफी वक्त लग रहा है। खबरों के मुताबिक काफी मशक्कत के बाद एक जीसीबी और ऐम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंच पाए हैं, हालांकि बचाव दल वहां जल्द से जल्द से पहुंचने की कोशिश में हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: greater noida 2 building collapsed, CM Yogi Adityanath taken cognisance of the incident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे