एमएसपी की गारंटी देकर सरकार किसान आंदोलन का समाधान कर सकती है: सत्यपाल मलिक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 18, 2021 08:59 AM2021-10-18T08:59:41+5:302021-10-18T09:05:24+5:30

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि यदि सरकार कानून के माध्यम से एमएसपी गारंटी प्रदान करती है तो इसे हल किया जा सकता है. एक ही बात है तो आपइसे क्यों नहीं पूरा कर रहे हैं? वे एमएसपी से कम पर समझौता नहीं करेंगे.

govt-can-resolve-farmers-agitation-by-msp-guarantee-satya-pal-malik | एमएसपी की गारंटी देकर सरकार किसान आंदोलन का समाधान कर सकती है: सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक. (फाइल फोटो)

Next
Highlightsसत्यपाल मलिक ने कहा कि किसान एमएसपी से कम पर समझौता नहीं करेंगे.एमएसपी की गारंटी देकर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को हल कर सकते हैं.

नई दिल्ली: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को कहा कि अगर केंद्र कानून के जरिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देता है, तो वे कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को हल कर सकते हैं.

आंदोलनकारी किसानों के एमएसपी से कम पर समझौता नहीं करने की ओर संकेत देते हुए मलिक ने कहा कि किसानों केवल यही चीज चाहिए.

उन्होंने कहा कि यदि सरकार (केंद्र) कानून के माध्यम से एमएसपी गारंटी प्रदान करती है तो इसे (तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन) हल किया जा सकता है. एक ही बात है तो आप (केंद्र) इसे क्यों नहीं पूरा कर रहे हैं? वे (किसान) एमएसपी से कम पर समझौता नहीं करेंगे.

किसान तीन नए अधिनियमित कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल 26 नवंबर से देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान संगठनों और सरकार के बीच 12 दौर की बातचीत के बाद जनवरी से कोई बातचीत नहीं हुई है.

Web Title: govt-can-resolve-farmers-agitation-by-msp-guarantee-satya-pal-malik

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे