सरकार ने सुनिश्चित किया कि आव्रजन मुद्दे जैसी चुनौतियों से भारत कम से कम प्रभावित हो: राम माधव

By भाषा | Published: December 16, 2018 03:22 AM2018-12-16T03:22:07+5:302018-12-16T03:22:07+5:30

Government ensured that India should be least affected by the challenges like immigration issues: Ram Madhav | सरकार ने सुनिश्चित किया कि आव्रजन मुद्दे जैसी चुनौतियों से भारत कम से कम प्रभावित हो: राम माधव

सरकार ने सुनिश्चित किया कि आव्रजन मुद्दे जैसी चुनौतियों से भारत कम से कम प्रभावित हो: राम माधव

 भाजपा नेता राममाधव ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार अब तक यह सुनिश्चित करने में सफल रही है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शासन में अमेरिका में लाये गये आव्रजन और कार्य वीजा कार्यक्रम जैसी चुनौतियों से भारत कम से कम प्रभावित हो। उन्होंने कहा कि विदेश नीति भावनाओं से विनिर्दिष्ट नहीं हो सकती है।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि विदेशी नीति अक्षुण्ण और सुरक्षित रखी जानी चाहिए तथा उसमें देश के राष्ट्रीय हितों को प्रोत्साहन मिलना चाहिए, न कि वह घरेलू विमर्श का विस्तार हो या उसमें वह परिलक्षित हो।

इन नेताओं ने पत्रकार वर्गीज के जॉर्ज की पुस्तक ‘ओपन एम्ब्रैस: इंडिया-यूएस टाईज इन द एज ऑफ मोदी एंड ट्रंप’ के विमाचेन अवसर पर परिचर्चा में अपने विचार व्यक्ति किए।

परिचर्चा में अकादमिक विद्वान सी राजामोहन ने भी हिस्सा लिया। परिचर्चा का संचालन पत्रकार सुहासिनी हैदर ने किया।
 

Web Title: Government ensured that India should be least affected by the challenges like immigration issues: Ram Madhav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे