Mother's Day 2018: गूगल ने क्यूट पेंटिंग वाली डूडल बनाकर माओं को किया नमन

By भारती द्विवेदी | Published: May 13, 2018 12:48 AM2018-05-13T00:48:01+5:302018-05-13T00:48:01+5:30

वैसे अलग-अलग देशों में अलग-अलग डेट को मदर्स मनाया जाता है। लेकिन भारत समेत कुछ देशों में मदर्स डे मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है।

google celebrates Mother's Day 2018 with google doodle | Mother's Day 2018: गूगल ने क्यूट पेंटिंग वाली डूडल बनाकर माओं को किया नमन

Mother's Day 2018: गूगल ने क्यूट पेंटिंग वाली डूडल बनाकर माओं को किया नमन

नई दिल्ली, 13 मई: भारत समेत कुछ देशों में आज इंटरनेशनल मदर्स डे मनाया  जा रहा है। ऐसे में दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन ने सभी माओं के डेडिकेट करते हुए गूगल डूडल बनाया है। गूगल के इस डूडल में एक क्यूट सी कलरफुल पेंटिंग बनीं हुई है। इस डूडल में आप दो रेप्टाइल को देख सकते हैं। हरे रंग में जो रेप्टाइल है वो मम्मी डायनसोर है और जो पीले रंग में दिख रहा है वो बेबी डायनसोर है। साथ आपको चार-पांच रंग-बिरंगे हाथ दिख रहे हैं।

वैसे अलग-अलग देशों में अलग-अलग डेट को मदर्स मनाया जाता है। लेकिन भारत समेत कुछ देशों में मदर्स डे मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। ऐसे में गूगल का ये डूडल सिर्फ उन्हीं देशों में दिखें जहां, पर दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जा रहा है। और वे देश हैं- अमेरिका, कनाडा, इंडिया, ब्राजील, यूक्रेन, जापान और आस्ट्रेलिया।

मदर्स डे की शुरुआत कैसे हुई

साल 1908 में अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस ने मदर्स डे की शुरुआत की थी। अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में पहली बार मदर्स डे मनाया गया था। एना ने ना कभी शादी की और न उनका कोई बच्चा था। अपनी मां की मौत के बाद एना ने मां के प्रति प्यार जताने के लिए इस दिन की शुरुआत की थी।जिसके बाद धीरे-धीरे ये कई देशों में मनाया जाने लगा।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: google celebrates Mother's Day 2018 with google doodle

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे