खुशखबरीः मथुरा से अलवर जाने वाली सवारी गाड़ी सोमवार से चलेगी, लखनऊ जाने वाले हो जाए तैयार, जानें टाइमटेबल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 19, 2021 04:18 PM2021-06-19T16:18:33+5:302021-06-19T16:21:21+5:30

आगरा फोर्ट से लखनऊ जाने वाली सवारी गाड़ी भी 21 जून से प्रारंभ हो रही है और अब यह ट्रेन पांच दिन के स्थान पर सातों दिन चलेगी।

Good News indian railway Mathura Alwar passenger train Agra Fort-Lucknow runs daily  | खुशखबरीः मथुरा से अलवर जाने वाली सवारी गाड़ी सोमवार से चलेगी, लखनऊ जाने वाले हो जाए तैयार, जानें टाइमटेबल

गाड़ी भी अब पांच दिन के स्थान पर प्रतिदिन चला करेगी। 

Highlightsसवारी गाड़ी का परिचालन सोमवार से पुनः प्रारंभ किया जा रहा है। गाड़ी पूर्व निर्धारित समयानुसार प्रतिदिन चला करेगी।लखनऊ से 13.55 बजे चलकर रात 21.49 पर आगरा फोर्ट आयेगी।

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन से चलकर अलवर तक जाने वाली सवारी गाड़ी अब पुनः सोमवार से प्रारंभ की जा रही है।

यह गाड़ी प्रतिदिन मथुरा से अलवर एवं अलवर से मथुरा के बीच चलेगी। इसके अलावा आगरा फोर्ट से लखनऊ जाने वाली सवारी गाड़ी भी 21 जून से प्रारंभ हो रही है और अब यह ट्रेन पांच दिन के स्थान पर सातों दिन चलेगी।

उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मण्डल कार्यालय के जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि कोरोना के चलते जिन ट्रेनों का संचालन स्थगित कर दिया गया था, उनमें से कुछ कुछ का परिचालन यात्रियों की सुविधा के लिये पुनः प्रारंभ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मथुरा से अलवर की ओर जाने वाली सवारी गाड़ी का परिचालन सोमवार से पुनः प्रारंभ किया जा रहा है।

यह गाड़ी पूर्व निर्धारित समयानुसार प्रतिदिन चला करेगी। अधिकारी ने बताया कि इसके अतिरिक्त आगरा फोर्ट स्टेशन से टूंडला होकर लखनऊ जाने वाली 02180 इंटरसिटी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सुबह 6.30 बजे से चलकर 12.25 पर लखनऊ पहुंचेगी तथा लखनऊ से 13.55 बजे चलकर रात 21.49 पर आगरा फोर्ट आयेगी।

उन्होंने बताया कि यह गाड़ी पांच दिन की बजाये रोज चलेगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार, आगरा फोर्ट स्टेशन से ही अजमेर के लिए जाने वाली 04195 अजमेर इंटरसिटी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का भी परिचालन एक बार फिर से शुरू होगी जो रोजाना सुबह छह बजे चलकर 12.45 बजे अजमेर पहुंचेगी और उसी दोपहर 14.55 बजे अजमेर से चलकर 21.40 बजे आगरा फोर्ट स्टेशन पहुंचेगी । उन्होंने बताया कि यह गाड़ी भी अब पांच दिन के स्थान पर प्रतिदिन चला करेगी। 

Web Title: Good News indian railway Mathura Alwar passenger train Agra Fort-Lucknow runs daily 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे