Goa Elections: गोवा में साथ आए शिवसेना और एनसीपी, 18 जनवरी को गठबंधन और सीट बंटवारे पर बातचीत, कांग्रेस से दूरी

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 16, 2022 04:54 PM2022-01-16T16:54:02+5:302022-01-16T16:56:44+5:30

Goa Elections: गोवा में 14 फरवरी को वोट पड़ेंगे। संजय राउत ने कहा कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल जनवरी को गोवा में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा करेंगे।

Goa Elections 2022 Shiv Sena, NCP to contest polls in alliance, seat-sharing talks on January 18 congress distance | Goa Elections: गोवा में साथ आए शिवसेना और एनसीपी, 18 जनवरी को गठबंधन और सीट बंटवारे पर बातचीत, कांग्रेस से दूरी

गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Highlightsमहाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस गठबंधन में हैं।महाराष्ट्र और गोवा में राजनीतिक गतिशीलता अलग है। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं।

Goa Elections: शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गोवा में मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। गोवा विधानसभा चुनाव में शिवसेना और एनसीपी एक साथ लड़ेंगे। 18 जनवरी को सीट बंटवारे पर चर्चा होगी। कांग्रेस को गठबंधन से दूर रखा जाएगा।

गोवा में 14 फरवरी को वोट पड़ेंगे। राउत ने कहा कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल जनवरी को गोवा में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा करेंगे। 18 को यह साफ होगा कि कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र और गोवा में राजनीतिक गतिशीलता अलग है। महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस गठबंधन में हैं।

हालांकि, फिलहाल कांग्रेस ने राज्य में किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन किए बिना अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इससे पहले मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि वह गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए संभावित गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं।

गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। उत्तर प्रदेश में एनसीपी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। इस ऐलान के बाद बुधवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए एनसीपी को कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी से भी हाथ मिलाना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने के फैसले पर ज्यादा टिप्पणी नहीं की।

Web Title: Goa Elections 2022 Shiv Sena, NCP to contest polls in alliance, seat-sharing talks on January 18 congress distance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे