Goa Election 2022: गोवा में बीजेपी 38 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, इस दिन उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी आखिरी मुहर

By अनिल शर्मा | Published: January 14, 2022 12:32 PM2022-01-14T12:32:55+5:302022-01-14T12:42:29+5:30

गोवा के दो विधानसभा क्षेत्रों - बेनालिम और नुवेम में भाजपा अपने चुनाव चिन्ह पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। बेनालिम और नुवेम विधानसभा क्षेत्र के लोग परंपरागत रूप से गैर-भाजपाई उम्मीदवारों के लिए मतदान करते हैं। यह दोनों ईसाई बहुल सीटें हैं।

goa election 2022 bjp will contest 38 seats in state the party will not land any candidate in these two seats | Goa Election 2022: गोवा में बीजेपी 38 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, इस दिन उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी आखिरी मुहर

Goa Election 2022: गोवा में बीजेपी 38 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, इस दिन उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी आखिरी मुहर

Next
Highlightsभाजपा 40 में से 38 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है बेनालिम और नुवेम में पार्टी कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगीउम्मीदवारों के नाम को लेकर 15 जनवरी को दिल्ली में बैठक

पणजीः गोवा में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में 40 में से 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बेनालिम और नुवेम में पार्टी कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी

पदाधिकारी ने कहा कि दो विधानसभा क्षेत्रों - बेनालिम और नुवेम में पार्टी अपने चुनाव चिन्ह पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। बेनालिम और नुवेम विधानसभा क्षेत्र के लोग परंपरागत रूप से गैर-भाजपाई उम्मीदवारों के लिए मतदान करते हैं। यह दोनों ईसाई बहुल सीटें हैं।

फिलहाल बेनालिम का प्रतिनिधित्व चर्चिल अलेमाओ करते हैं जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद पिछले महीने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए थे। वहीं नुवेम का प्रतिनिधित्व विल्फ्रेड डीसा करते हैं जिन्होंने पिछला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीता था लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे।

उम्मीदवारों की घोषणा 16 जनवरी के बाद

पदाधिकारी ने कहा, “उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक घोषणा 16 जनवरी के बाद की जाएगी, जब पार्टी का संसदीय बोर्ड सूची को मंजूरी देगा।” उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा अपनी कोर समिति की बैठकें कर रही है। गोवा चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं, जिसमें भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तानावड़े, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित अन्य लोग शामिल हुए।

उम्मीदवारों को लेकर 15 जनवरी को दिल्ली में बैठक

सावंत ने गुरुवार को कहा था कि भाजपा के पदाधिकारी 15 जनवरी को शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करने के लिए दिल्ली जाएंगे, जबकि पार्टी का संसदीय बोर्ड अगले दिन उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देगा। भाजपा वर्तमान में गोवा में अपने 23 विधायकों के साथ शासन कर रही है क्योंकि चार विधायकों - माइकल लोबो, अलीना सल्दान्हा, कार्लोस अल्मेडा और प्रवीण जांटे - ने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। भाजपा और कांग्रेस के अलावा, टीएमसी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई अन्य दल 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

Web Title: goa election 2022 bjp will contest 38 seats in state the party will not land any candidate in these two seats

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे