गोवा कांग्रेस ने फादर स्टैन स्वामी की मौत को हिरासत में की गई हत्या करार दिया

By भाषा | Published: July 6, 2021 08:08 PM2021-07-06T20:08:01+5:302021-07-06T20:08:01+5:30

Goa Congress termed the death of Father Stan Swamy a custodial murder | गोवा कांग्रेस ने फादर स्टैन स्वामी की मौत को हिरासत में की गई हत्या करार दिया

गोवा कांग्रेस ने फादर स्टैन स्वामी की मौत को हिरासत में की गई हत्या करार दिया

पणजी, छह जुलाई गोवा कांग्रेस ने एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में आरोपी ईसाई पादरी तथा आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टैन स्वामी की मौत के सिलसिले में मंगलवार को पणजी के आजाद मैदान में प्रदर्शन कर केन्द्र सरकार की निंदा की।

फादर स्वामी को तबीयत बिगड़ने पर कुछ दिन पहले जेल से मुंबई के एक अस्पताल ले जाया गया था, जहां सोमवार को उनका निधन हो गया।

कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष गिरीष चोडनकर और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष दिगंबर कामत समेत प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं ने स्वामी की मौत को केन्द्र की मोदी-नीत सरकार के द्वारा ''हिरासत में की गई हत्या'' करार दिया।

चोडनकर ने कहा कि मोदी सरकार ने अब तक 3,974 कार्यकर्ताओं को उनकी आवाज दबाने के लिए सलाखों के पीछे रखा है और फादर स्वामी की मौत के विरोध में ''भारत के लोगों को जगाने के लिए एक विद्रोह शुरू किया जाना चाहिये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Goa Congress termed the death of Father Stan Swamy a custodial murder

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे