गाजियाबाद : पति-पत्नी ने मिलकर 300 पुरुषों को हनी ट्रैप में फंसाया, एक साल में ठगे 20 करोड़ रुपए

By दीप्ती कुमारी | Published: October 24, 2021 03:55 PM2021-10-24T15:55:13+5:302021-10-24T16:35:46+5:30

गाजियाबाद के एक दंपति ने वेबसाइट की मदद से एक साल में 300 पुरुषों को हनी ट्रैप के माध्यम से फंसाया और फिर उनसे करोड़ों रुपए ठग लिए । मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है ।

ghaziabad couple honey traps over 300 men with sex chats videos extorts rs 20 cr in 1 year | गाजियाबाद : पति-पत्नी ने मिलकर 300 पुरुषों को हनी ट्रैप में फंसाया, एक साल में ठगे 20 करोड़ रुपए

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsगाजियाबाद के दंपति ने हनी ट्रैप की मदद से 20 करोड़ ठगे1 साल में 300 लोगों को वेबसाइट के माध्यम से फंसाया उनके इस काम में कई महिलाएं भी सहभागी थी

गाजियाबाद :  पुलिस ने कहा कि गाजियाबाद के एक दंपति ने सैकड़ों व्यापारियों और वरिष्ठ कामकाजी पेशेवरों को उनकी अंतरंग तस्वीरों और सेक्स चैट के वीडियो के साथ ब्लैकमेल करके करोड़ों रुपये की ठगी की और उनसे करोड़ों रुपये वसूले ।

योगेश और सपना गौतम के रूप में पहचाने जाने वाले दंपति ने एक साल से अधिक समय तक देश भर के संपन्न लोगों से पैसे वसूले और बाद में कथित अपराध में उनकी मदद करने वाली करीब 30 महिलाओं की भी मदद की ।

दिप्रिंट के अनुसार,  दंपति ने 300 लोगों से 20 करोड़ रुपये से अधिक की जबरन वसूली की थी । उन्हें और तीन अन्य लोगों को शुक्रवार को गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन में उनके फ्लैट से गिरफ्तार किया गया था ।

गाजियाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रिपोर्ट में कहा कि “सपना और उनके पति की अलग-अलग भूमिकाएँ  थीं । वह (सपना) नई आईडी का इस्तेमाल कर वेबसाइट से जुड़ेगी और पीड़ितों के साथ चैट करेगी । उसने नौकरी के लिए अन्य महिलाओं को भी प्रशिक्षित किया । योगेश ने उन स्थानों (जहां से पीड़ितों को फोन किए गए थे), फोन नंबर और बैंक खातों का ध्यान रखा ।

वेबसाइट (स्ट्रिपचैट) पर प्रति मिनट 234 रुपये देने होंगे । आधा पैसा वेबसाइट लेता है और बाकी कपल को सेक्स चैट जैसी सेवाएं देने के लिए जाता है ।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि दंपति कथित तौर पर उपयोगकर्ताओं को अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे फोन नंबर के साथ उनसे बात करने के लिए उकसाते थे  और बाद में उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से वीडियो कॉल किए गए थे, जिसमें उन्हें अतरंगी चीजें दिखाई जाती थी और उसे रिकॉर्ड किया जाता था । इसके बाद आरोपी ने उन्हें जबरन वसूली के लिए रिकॉर्ड किए गए वीडियो के साथ ब्लैकमेल किया ।

दंपति की संदिग्ध गतिविधियां तब राडार में आईं जब राजकोट पुलिस ने अक्टूबर की शुरुआत में उनसे संपर्क किया, जब एक चार्टर्ड अकाउंटेंसी फर्म के मालिक ने दावा किया कि उनके एक कर्मचारी ने कंपनी के खाते से बैंक खाते में 80 लाख रुपये का लेनदेन किया था ।
 

Web Title: ghaziabad couple honey traps over 300 men with sex chats videos extorts rs 20 cr in 1 year

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे