यूपी के बलिया में बोले गडकरी- 2024 के अंत तक सड़कों के बुनियादी ढांचे को अमेरिका की तरह बनाएंगे

By शिवेंद्र राय | Published: February 27, 2023 09:45 PM2023-02-27T21:45:12+5:302023-02-27T21:47:37+5:30

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के चितबड़गांव में 6,500 करोड़ रुपये की सात राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद नितिन गडकरी ने कहा कि 2024 के अंत तक प्रदेश में सड़कों के बुनियादी ढांचे को अमेरिका की तरह बनाएंगे।

Gadkari said in UP Ballia By the end of 2024 road infrastructure will be made like America | यूपी के बलिया में बोले गडकरी- 2024 के अंत तक सड़कों के बुनियादी ढांचे को अमेरिका की तरह बनाएंगे

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

Highlightsनितिन गडकरी सोमवार, 27 को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में थेराष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कियाकहा - 2024 के अंत तक प्रदेश में सड़कों के बुनियादी ढांचे को अमेरिका की तरह बनाएंगे

लखनऊ: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार, 27 को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में थे। यहां उन्होंने चितबड़गांव में 6,500 करोड़ रुपये की सात राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर नितिन गडकरी ने केद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार की जमकर तारीफ की और 2024 के अंत तक प्रदेश में सड़कों के बुनियादी ढांचे को अमेरिका की तरह बनाने की बात कही।

अपने संबोधन में नितिन गडकरी ने कहा,  “यूपी में सड़कों की स्थिति वर्ष 2014 से पहले अच्छी नहीं थी। नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग 7,643 किलोमीटर से बढ़कर 13,000 किलोमीटर हो गया है। वर्ष 2024 के अंत से पहले उत्तर प्रदेश में अमेरिका की तरह सड़कों का बुनियादी ढांचा होगा। राज्य बहुत तेजी से विकास कर रहा है और सड़कों के विकास के साथ इसकी तस्वीर बदल जाएगी। राज्य में गांव और गरीब खुशहाल और समृद्ध होंगे। युवाओं को रोजगार भी मिलेगा और यूपी देश का अग्रणी राज्य बनेगा।”

इस मौके पर नितिन गडकरी ने बलिया-आरा के बीच 1500 करोड़ रुपये की लागत से 28 किलोमीटर लंबी नई सड़क के जरिए नए संपर्क मार्ग की भी घोषणा की। केंद्रीय मंत्री ने बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद इसके पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ने के फायदे बताते हुए कहा,  "अब बलिया से बक्सर आधे घंटे में, बलिया से छपरा एक घंटे में और बलिया से पटना डेढ़ घंटे में पहुंचा जा सकता है। ग्रीनफील्ड हाईवे बनने से पूर्वी यूपी को बिहार में बक्सर छपरा, पटना से बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। बलिया के किसानों की सब्जियां अब लखनऊ, वाराणसी और पटना की मंडियों में आसानी से पहुंचेंगी।"

बलिया के चितबड़गांव में सड़क परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के बाद नितिन गडकरी वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यहां नितिन गडकरी ने कहा कि ज्ञान ही सबसे बड़ी ताकत है और अगर ज्ञान का सही तरीके से उपयोग किया जाए तो हमारे देश के दो बड़े सपने पूरे हो सकते हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि ज्ञान से भारत को आत्मनिर्भर और विश्वगुरू दोनों बनाया जा सकता है।

Web Title: Gadkari said in UP Ballia By the end of 2024 road infrastructure will be made like America

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे