G20 Summit: दिल्ली में 8-10 सितंबर तक बंद रहेंगी ऑर्डर डिलीवरी और क्लाउड किचन

By मनाली रस्तोगी | Published: September 5, 2023 10:10 AM2023-09-05T10:10:42+5:302023-09-05T10:12:39+5:30

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने कहा कि आवश्यक चिकित्सा वस्तुओं की डिलीवरी को प्रतिबंधों से छूट दी गई है।

G20 Summit: Order deliveries cloud kitchens prohibited from Sept 8-10 in New Delhi district | G20 Summit: दिल्ली में 8-10 सितंबर तक बंद रहेंगी ऑर्डर डिलीवरी और क्लाउड किचन

फाइल फोटो

Highlightsतीन दिनों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर की डिलीवरी और कई अन्य सेवाओं पर प्रतिबंध रहेगा।वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आवश्यक चिकित्सा वस्तुओं की डिलीवरी सहित कुछ सेवाओं को प्रतिबंधों से छूट दी गई है।जी20 शिखर सम्मेलन में 30 से अधिक देशों के राष्ट्राध्यक्षों और यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारियों तथा 14 अंतराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के शामिल होने की संभावना है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को घोषणा की कि इस सप्ताह के जी20 शिखर सम्मेलन के कारण राष्ट्रीय राजधानी के नई दिल्ली में तीन दिनों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर की डिलीवरी और कई अन्य सेवाओं पर प्रतिबंध रहेगा। 

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "नई दिल्ली जिले में सभी क्लाउड किचन, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, बाजार, खाद्य वितरण और वाणिज्यिक वितरण सेवाएं 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगी।" यादव ने कहा कि अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के माध्यम से भी डिलीवरी किए जाने वाले ऑर्डर भी नियंत्रित नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) क्षेत्र में प्रतिबंधित हैं।

हालांकि, वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आवश्यक चिकित्सा वस्तुओं की डिलीवरी सहित कुछ सेवाओं को प्रतिबंधों से छूट दी गई है। उन्होंने आगे कहा, "पूरे शहर में लैब रिपोर्ट और नमूना संग्रह की अनुमति होगी। जिले में होटलों, अस्पतालों और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के लिए वाहन जो हाउसकीपिंग, खानपान, कचरा निपटान आदि में शामिल हैं, उन्हें सत्यापन के बाद अनुमति दी जाएगी।"

जी20 शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में होने जा रहा है। इसमें 30 से अधिक देशों के राष्ट्राध्यक्षों और यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारियों तथा 14 अंतराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के शामिल होने की संभावना है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जैसे विश्व नेता दिल्ली जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। भारत जी20 बैठक का पहला दक्षिण एशियाई मेजबान है।

Web Title: G20 Summit: Order deliveries cloud kitchens prohibited from Sept 8-10 in New Delhi district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे