G20 Summit 2023 Day 1: सीएम नीतीश कुमार, एमके स्टालिन और हेमंत सोरेन दिल्ली रवाना, रात्रिभोज में होंगे शामिल, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 9, 2023 12:57 PM2023-09-09T12:57:37+5:302023-09-09T12:59:07+5:30

G20 Summit 2023 Day 1: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली के लिए रवाना हुए। 

G20 Summit 2023 Day 1 CM Nitish Kumar, MK Stalin and Hemant Soren leave for Delhi will attend dinner watch video | G20 Summit 2023 Day 1: सीएम नीतीश कुमार, एमके स्टालिन और हेमंत सोरेन दिल्ली रवाना, रात्रिभोज में होंगे शामिल, देखें वीडियो

G20 Summit 2023 Day 1: सीएम नीतीश कुमार, एमके स्टालिन और हेमंत सोरेन दिल्ली रवाना, रात्रिभोज में होंगे शामिल, देखें वीडियो

Highlightsराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हुए। मंत्री संजय कुमार झा के साथ सुबह करीब 11 बजकर दस मिनट पर पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम में अतिथियों का स्वागत किया।

G20 Summit 2023 Day 1: नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन का आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम में अतिथियों का स्वागत किया। जी 20 नेता और प्रतिनिधि पहुंच गए। इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली के लिए रवाना हुए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमारजी20 शिखर सम्मेलन के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के लिए शनिवार सुबह नयी दिल्ली रवाना हुए। मुख्यमंत्री ने बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा के साथ सुबह करीब 11 बजकर दस मिनट पर पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "मुख्यमंत्री शनिवार शाम को दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होंगे।" उन्होंने कहा कि कुमार के रविवार दोपहर तक पटना लौटने की उम्मीद है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी20 शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के वास्ते शनिवार को दिल्ली जाएंगे।

जी20 रात्रिभोज के लिए सोरेन के दिल्ली की यात्रा करने का मतलब यह है कि वह धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पूछताछ के लिए एक बार फिर उपस्थित नहीं होंगे। इससे पहले, सोरेन 14 अगस्त और 24 अगस्त को भी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। बाद में, ईडी ने उन्हें नौ सितंबर को रांची स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा था।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा, "मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी20 शिखर सम्मेलन के प्रतिभागियों के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के वास्ते नयी दिल्ली रवाना होंगे।"

केंद्रीय जांच एजेंसी एक दर्जन से अधिक भूमि सौदों की जांच कर रही है, जिसमें रक्षा भूमि से संबंधित एक सौदा भी शामिल है। रक्षा भूमि सौदे में भू-माफिया, बिचौलियों और नौकरशाहों के एक समूह ने कथित तौर पर फर्जीवाड़ा किया और फर्जी दस्तावेज तैयार किए, जो 1932 से पहले के हैं।

इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता सोरेन से ईडी ने पिछले साल 18 नवंबर को राज्य में कथित अवैध खनन से जुड़े एक अन्य धन शोधन मामले में नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

Web Title: G20 Summit 2023 Day 1 CM Nitish Kumar, MK Stalin and Hemant Soren leave for Delhi will attend dinner watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे