'जी-20 खत्म, अब घरेलू मुद्दों पर ध्यान लगाए मोदी सरकार', मल्लिकार्जुन खड़गे ने मणिपुर मामला फिर उठाया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 11, 2023 05:03 PM2023-09-11T17:03:16+5:302023-09-11T17:05:07+5:30

खड़गे ने कहा कि इन सब के बीच, मोदी जी सच्चाई पर पर्दा डालने की पुरजोर कोशिश कर रहें हैं। पर जनता मोदी सरकार के ध्यान भटकाने वाले मुद्दों के बजाय सच सुनना और देखना चाहती है।

G-20 is over now Modi government should focus on domestic issues Mallikarjun Kharge | 'जी-20 खत्म, अब घरेलू मुद्दों पर ध्यान लगाए मोदी सरकार', मल्लिकार्जुन खड़गे ने मणिपुर मामला फिर उठाया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

Highlightsमहंगाई और बेरोजगारी में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है - खड़गेबेरोज़गारी दर 8% है और युवाओं का भविष्य अंधकारमय है - खड़गेमोदी सरकार को घरेलू मुद्दों पर अपना ध्यान आकर्षित करना चाहिए - खड़गे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि अब जी20 शिखर सम्मेलन खत्म हो गया है। अब मोदी सरकार को अपना ध्यान महंगाई, बेरोजगारी और मणिपुर हिंसा जैसे घरेलू मुद्दों पर लगाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि लोगों ने 2024 के आम चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की विदाई का मार्ग प्रशस्त करना शुरू कर दिया है।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, खड़गे ने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि और बेरोजगारी में "वृद्धि" पर सरकार की आलोचना की और कहा कि मोदी सरकार को घरेलू मुद्दों पर अपना ध्यान आकर्षित करना चाहिए।  

एक्स पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। अगस्त में खाने की थाली का दाम 24% बढ़ गया है।  देश में बेरोज़गारी दर 8% है और युवाओं का भविष्य अंधकारमय है। 

मोदी सरकार पर घोटाले का आरोप लगाते हुए खड़ने ने कहा, "मोदी सरकार के कुशासन में भ्रष्टाचार की बाढ़ आ गई है, CAG ने कई रिपोर्टों में भाजपा की पोल खोली है, जम्मू-कश्मीर में ₹13000 Cr का जल जीवन घोटाला सामने आया है, जिसमें एक दलित IAS अधिकारी को इसलिए प्रताड़ित किया, क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार उजागर कर दिया।" 

खड़गे ने कहा, " प्रधानमंत्री के परम मित्र की लूट हाल ही में फिर सामने आई है। RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर, विरल आचार्य ने 2019 चुनाव के पहले RBI के ख़ज़ाने से मोदी सरकार को 3 लाख करोड़ ट्रांसफर करने के  सरकारी दबाव का विरोध किया था, यह खुलासा अब सामने आया है।"   

कांग्रेस अध्यक्ष ने मणिपुर का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, "मणिपुर में पिछले कुछ दिनों में फिर हिंसा हुई, हिमाचल प्रदेश में आपदा आई हुई है, पर अहंकारी मोदी सरकार उसको राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से बच रही है।"

खड़गे ने कहा कि इन सब के बीच, मोदी जी सच्चाई पर पर्दा डालने की पुरजोर कोशिश कर रहें हैं। पर जनता मोदी सरकार  के ध्यान भटकाने वाले मुद्दों के बजाय सच सुनना और देखना चाहती है।

Web Title: G-20 is over now Modi government should focus on domestic issues Mallikarjun Kharge

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे