Funeral of Arun Jaitley at Nigam Bodh Ghat, read five big news till Afternoon | Today's Top News: निगम बोध घाट पर अरुण जेटली का अंतिम संस्कार, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें
Today's Top News: निगम बोध घाट पर अरुण जेटली का अंतिम संस्कार, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट फूलों से सजी तोप गाड़ी में ले जाया गया। पढ़ें दोपहर के पांच बड़े समाचारः-

-अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद उनके मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम इस सप्ताह कश्मीर घाटी का दो दिवसीय दौरा उन इलाकों की पहचान करेगी जहां अल्पसंख्यकों से जुड़ी केंद्रीय योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है।

- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने विपक्ष पर जम्मू-कश्मीर मामले का ‘‘राजनीतिकरण’’ करने का आरोप लगाने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक ‘‘राजनीतिक’’ और ‘‘राष्ट्र-विरोधी’’ कुछ नहीं है।

- भाजपा से अलग होने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा), समाजवादी पार्टी :सपा: से गठबंधन को लेकर अगली 27 अगस्त को फैसला करेगी। प्रादे9 कश्मीर स्थिति श्रीनगर, कश्मीर में स्थिति बेहतर होते देख प्रशासन ने अधिकतर स्थानों पर लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल कर दी हैं।

- शीर्ष 10 घरेलू कंपनियों में से सात को बीते सप्ताह बाजार पूंजीकरण में सम्मिलित तौर पर 86,879.7 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। एफएमसीजी कंपनी आईटीसी का बाजार पूंजीकरण इस दौरान सर्वाधिक कम हुआ। अर्थ5 स्वर्ण ईटीएफ परिसंपत्ति नयी दिल्ली,स्वर्ण एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) के प्रबंधन अधीन परिसंपत्तियां चालू वित्त वर्ष के शुरुआती चार महीनों में बढ़कर 5,079.22 करोड़ रुपये पर पहुंच गयी हैं। अप्रैल-जुलाई अवधि में शेयर बाजारों में तीन प्रतिशत की गिरावट देखी गयी है जिसके चलते निवेशकों का रुख सोने में निवेश की ओर बढ़ा है।

- अजिंक्य रहाणे के लगातार अर्धशतक और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को यहां स्टंप तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 185 रन बनाकर मैच पर पकड़ मजबूत कर ली। खेल5 खेल भारत राहुल नार्थ साउंड (एंटीगा), भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल मानते हैं कि तकनीक को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जाता है लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें रन जुटाने के लिये थोड़ा संयम बरतने की जरूरत है।


Web Title: Funeral of Arun Jaitley at Nigam Bodh Ghat, read five big news till Afternoon
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे