गोहरी हत्याकांड मामले में चार आरोपियों को पुराने मुकदमे में जेल भेजा गया

By भाषा | Published: November 30, 2021 11:21 AM2021-11-30T11:21:49+5:302021-11-30T11:21:49+5:30

Four accused in the Gohri murder case were sent to jail in the old trial | गोहरी हत्याकांड मामले में चार आरोपियों को पुराने मुकदमे में जेल भेजा गया

गोहरी हत्याकांड मामले में चार आरोपियों को पुराने मुकदमे में जेल भेजा गया

प्रयागराज, 30 नवंबर जिले के गंगापार फाफामऊ के एक गांव में दलित परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले के 11 आरोपियों में से चार को एक पुराने मामले में पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया।

क्षेत्राधिकारी (सीओ) सोरांव सुधीर कुमार ने बताया कि गोहरी हत्याकांड मामले में आरोपी 11 लोगों में से चार लोगों को एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया और अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि यह मामला मृतक फूलचंद के भाई ने सितंबर 2021 में आकाश सिंह, अभय सिंह, मनीष सिंह और रवि सिंह के खिलाफ छेड़खानी, मारपीट और गाली-गलौज करने के लिए एससी/ एसटी एक्ट के तहत दर्ज कराया था। इस मामले में जल्द ही आरोप-पत्र दायर किया जाएगा।

कुमार ने बताया कि हत्याकांड मामले में, पुलिस की टीम अभियुक्त पवन सरोज के फरार साथियों की तलाश में पुणे और लखनऊ गई है। घटना के बाद से ही पवन सरोज का साथी गंगे पुणे भाग गया, जबकि उसका रिश्तेदार सोनू लखनऊ भाग गया। पवन सरोज को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया था।

अपर पुलिस महानिदेशक (प्रयागराज जोन) प्रेम प्रकाश ने बताया था कि परीक्षण रिपोर्ट के आधार पर यह सिद्ध हुआ है कि सामूहिक हत्याकांड से पहले नाबालिग लड़की से बलात्कार हुआ था। हालांकि चिकित्सीय राय में यह सामने आया है कि लड़की से सामूहिक बलात्कार नहीं हुआ था। मृतका की मां से बलात्कार होने की पुष्टि नहीं हुई है।

पुलिस के मुताबिक पवन सरोज, मृतकों की जाति का है। पवन सरोज लगातार लड़की को परेशान करता था और उसके मोबाइल पर मैसेज भेजता था। अंतिम मैसेज के आधार पर और परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर पवन सरोज की गिरफ्तारी की गई।

इससे पूर्व, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तत्कालीन थाना प्रभारी राम केवल पटेल और हेड कॉन्स्टेबल सुशील सिंह को निलंबित कर दिया। सामूहिक हत्याकांड से पूर्व पीड़ित परिवार की शिकायत को गंभीरता से नहीं लेने के लिए इन पुलिसकर्मियों की निलंबित किया गया।

उल्लेखनीय है कि फाफामऊ के गोहरी गांव में 24 नवंबर की रात दलित परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। जिस समय यह घटना हुई उस समय परिवार का मुखिया लगभग 50 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 45 वर्षीय पत्नी, 16 वर्षीय बेटी और 10 वर्षीय पुत्र घर में सो रहे थे। हत्या से पहले घर की महिलाओं से बलात्कार की बात कही जा रही थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Four accused in the Gohri murder case were sent to jail in the old trial

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे