बिहार: महागठबंधन में कांग्रेस को कमतर आंके पर भड़के पूर्व सांसद पप्पू यादव, कहा-बिना पार्टी को सम्मान किए देश में नहीं बन सकती कोई भी सरकार

By एस पी सिन्हा | Published: February 23, 2023 05:13 PM2023-02-23T17:13:18+5:302023-02-23T17:41:47+5:30

महागठबंधन में कांग्रेस को कमतर आंके पर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सवाल उठाया है। इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा है कि भाजपा को देखिए छोटे-छोटे दलों को एक साथ ला रही है। कहीं ना कहीं अगर कहिए तो महागठबंधन से तो अच्छा भाजपा ही है।

Former MP Pappu Yadav angry at the undermining of the Congress Bihar grand alliance said this | बिहार: महागठबंधन में कांग्रेस को कमतर आंके पर भड़के पूर्व सांसद पप्पू यादव, कहा-बिना पार्टी को सम्मान किए देश में नहीं बन सकती कोई भी सरकार

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsमहागठबंधन में कांग्रेस को कमतर आंके पर पूर्व सांसद पप्पू यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने महागठबंधन के अन्य पार्टियों को कांग्रेस अहमियत नहीं देने पर सवाल उठाया है। वहीं अगर बात करें उपेंद्र कुशवाहा की रैली तो पप्पू यादव ने यात्रा को लेकर राहुल गांधी से सीखने की सलाह दी है।

पटना: बिहार के पूर्णिया में महागठबंधन की होने वाली महारैली से पहले दलों के अंदर मनमुटाव की स्थिति दिखने लगी है। जन अधिकार पार्टी के संरक्षक व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आरोप लगाते हुए कहा है कि महागठबंधन में सिर्फ दो दलों का बोलबाला है। 

ऐसे में उन्होंने महागठबंधन को सलाह देते हुए कहा कि बिना कांग्रेस का साथ लिए उनकी मनोरथ सिद्ध नहीं हो सकती है। उन्हें निमंत्रण तक नहीं भेजा गया है, जबकि पूर्णिया उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि रहा है।

महागठबंधन में कांग्रेस को अहमियत नहीं देने पर पप्पू यादव ने उठाया सवाल

मामले में पप्पू यादव ने सवाल उठाते हुए कहा है कि महागठबंधन में कांग्रेस को अहमियत क्यों नही दी जा रही है? इस पर बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा है कि कांग्रेस का राष्ट्रीय सम्मेलन है और इसी बीच में 25 फरवरी को पूर्णिया में महागठबंधन के नेताओं ने रैली करने का निर्णय कर दिया है। 

इसका मतलब है कि कांग्रेस को कमतर आंका जा रहा है। महागठबंधन में कहीं से किसी भी मुद्दे पर उनसे पूछताछ नहीं की जा रही है, जो कि बहुत गलत बात है। 

पप्पू यादव ने क्या दी है नसीहत 

ऐसे में पप्पू यादव ने राजद को नसीहत दिया है कि वह ऐसा घमंड नहीं करें। उनके अनुसार, बिहार में कहीं भी कोई घटना होती है तो उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वहां नहीं जाते हैं। पटना के नजदीक में घटना हुई महागठबंधन के कोई बड़े नेता वहां नहीं पहुंचे थे। पप्पू यादव ने आगे कहा है कि अगर महागठबंधन को ठीक से चलाना है तो भाजपा की जो पॉलिसी है, उस पर ध्यान देना होगा। 

इस पर उन्होंने आगे कहा है कि भाजपा को देखिए छोटे-छोटे दलों को एक साथ ला रही है। कहीं ना कहीं अगर कहिए तो महागठबंधन से तो अच्छा भाजपा है। इस बीच पप्पू यादव ने यह भी कहा है कि तमिलनाडु में बिहारियों को मारा जा रहा है। ऐसे में उस पर नित्यानंद राय से सवाल क्यों नहीं कर रहे हैं? 

बिना कांग्रेस को सम्मान किए देश में नहीं बन सकती कोई भी सरकार- पप्पू यादव

अपनी बात पर जोर देते हुए पप्पू यादव ने कहा है कि कांग्रेस के सम्मान के बगैर देश में कोई सरकार नहीं बनेगी। वही उपेंद्र कुशवाहा की रैली को लेकर पप्पू यादव ने कहा है कि राहुल गांधी से यात्रा सीखिए। यह लोग तो अपना कुनबा बचाने, दुकान चलाने और कैसे जनता को ठग लेंगे इसलिए यात्रा कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा है कि आखिर किस चीज का विरासत बचाएंगे?

Web Title: Former MP Pappu Yadav angry at the undermining of the Congress Bihar grand alliance said this

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे