वीडियो: "ये सिर्फ परेशान करना है ताकि मैं पुलवामा पर फिर से न बोलूं.....", सीबीआई की पूछताछ पर बोले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

By आजाद खान | Published: April 29, 2023 07:27 PM2023-04-29T19:27:39+5:302023-04-29T21:17:27+5:30

लोकमत हिंदी को दिए गए इंटरव्यू में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि सीबीआई ने उनसे जो जिन लोगों के बारे में पूछताछ की है इससे उनको कुछ होने वाला नहीं है। उनके अनुसार, इससे उन्हें परेशान किया जा रहा है कि ताकि वे फिर से पुलवामा पर न बोलें।

former Governor Satyapal Malik said on CBI questioning that This is just to harass me so that I don't speak Pulwama again | वीडियो: "ये सिर्फ परेशान करना है ताकि मैं पुलवामा पर फिर से न बोलूं.....", सीबीआई की पूछताछ पर बोले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsपूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोकमत हिंदी को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने लोकमत हिंदी से पूछे गए हर सवाल के जवाब भी दिया है। सीबीआई द्वारा उसने फिर से पूछताछ पर बोलते हुए उन्होंने कहा है कि उन्हें परेशान करने के लिए यह सब किया गया है।

नई दिल्ली: हाल ही में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोकमत हिंदी को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने लगभग हर सवाल का जवाब दिया जिसे लेकर वे पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। सीबीआई ने हाल में ही पूर्व राज्पाल से पूछताछ की है, इस पूछताछ पर पूछे गए सवाल पर बोलते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा है कि उन्होंने इस मामले में शिकायत की है तो उनसे इस बारे में सवाल किया गया है। सत्यपाल मलिक के अनुसार, उनसे इस मामले में कुछ जानकारियां ली गई है और उन्होंने कहा है कि वे इस बारे में सब बोल दिए है। 

पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा है कि उनसे जो भी जानकारियां ली गई है उसका कुछ होने वाला नहीं और यह लीपा पोटी की गई है ताकि वे पुलवामा से जुड़े जो बयान दिए है, वे ऐसे बयान फिर से न दें। यही नहीं सत्यपाल मलिक ने लोकमत हिन्दी से बातचीत में कई और अहम सवालों के जवाब भी दिए है। 

राम माधव के नाम लेने पर क्या बोले पूर्व राज्यपाल

इससे पहले अपने दिए हुए बयान में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेशनल एग्जीक्यूटिव राम माधव का भी नाम लिया है। इस सवाल पर कि आप ने राम माधव का नाम क्यों लिया है, उन्होंने कहा कि उनका नाम बीमा से जुड़े मामले में लिया है। पूर्व राज्यपाल ने आगे कहा है कि इस सिलसिले में मेरी उनसे बात हुई है और राम माधव ने मुझसे कहा है कि मेरी आपसे कोई मुलाकात नहीं हुई है। 

इस पर बोलते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा है कि आपका रिकॉर्ड है कि आप उस दिन मुझसे मिलने आए थे। उन्होंने यह भी कहा है कि मेरी और आपके बीच इसके अलावा और कोई बात नहीं हुई थी। पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा है कि राम माधव को लेकर सीबीआई ने उनसे हाल में हुए पूछताछ में कोई खास सवाल नहीं पूछे है। 

इस मामले में सीबीआई ने की है पूछताछ

इससे पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू कश्मीर में कथित बीमा घोटाले की जांच के संबंध में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी। यह घोटाला मलिक के इस बयान के बाद सामने आया था कि उन्हें इससे संबंधित फाइल को मंजूरी देने के लिए रिश्वत की पेशकश की गयी थी। 

अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान पिछले साल सीबीआई के पास दर्ज कराए गए मलिक के बयानों में किए गए दावों के बारे में उनसे कई सवाल किए गए। बता दें कि सात महीने में दूसरी बार मलिक से सीबीआई ने पूछताछ की गई थी। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न राज्यों के राज्यपाल रहे मलिक इस मामले में अभी तक आरोपी या संदिग्ध नहीं हैं। 

सीबीआई ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक सामूहिक चिकित्सा बीमा योजना के ठेके देने में और जम्मू कश्मीर में कीरू जलविद्युत परियोजना से जुड़े 2,200 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के मलिक के आरोपों के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की थी। मलिक ने दावा किया था कि जब वह जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे, उस दौरान उन्हें दो फाइल को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। 

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: former Governor Satyapal Malik said on CBI questioning that This is just to harass me so that I don't speak Pulwama again

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे