CAA Protest: दिल्ली के पूर्व LG नजीब जंग की सलाह, कहा-प्रदर्शनों से दूर रहे मुस्लिम धर्मगुरु

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2020 01:48 PM2020-01-21T13:48:08+5:302020-01-21T13:48:08+5:30

नजीब सोमवार (20जनवरी) को दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए थे। हालांकि, उनके इस ब्यान पर कई प्रदर्शनकारियों अपनी असहमती जताई। 

Former Delhi LG Najeeb Jung said Keep Muslim clerics away from the protest against CAA, protesters expressed uneasiness | CAA Protest: दिल्ली के पूर्व LG नजीब जंग की सलाह, कहा-प्रदर्शनों से दूर रहे मुस्लिम धर्मगुरु

सीएए को लेकर पिछले कई दिनों से  देशभर मे प्रदर्शन चल रहा है।

Highlightsनजीब जंग ने सीएए के खिलाफ चल प्रदर्शन से मुस्लिम धर्मगुरुओं को दूर रहने को कहा।उन्होंने कहा कि प्रदर्शन का धर्मनिर्पेक्ष रहना बहुत जरूरी है।  

दिल्ली के पूर्व उप-राज्यपाल नजीब जंग ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन से मुस्लिम धर्मगुरुओं को दूर रहने की सलाह दी है। नजीब सोमवार (20जनवरी) को दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए थे। हालांकि, उनके इस ब्यान पर कई प्रदर्शनकारियों अपनी असहमती जताई। 

यहां नजीब ने कहा कहा 'इस विरोध प्रदर्शन का धर्मनिर्पेक्ष रहना बेहद जरूरी है। यह केवल मुस्लमानों का नहीं बल्कि हिंदुस्तान का आन्दोलन है। इसके साथ ही उन्होंने कहा 'मेरी एक और गुजारिश है जो शायद लोगों को पंसद नहीं आएगी। पर इस प्रदर्शन से मुस्लिम धर्मगुरुओं को दूर रखिएगा। हमें अब उनके फतवों की जरूरत नहीं है। आप केवल मदरसों में बैठकर अपने ऊंट-पटांग फतवे दीजिए। उनके मुस्लिम और फतवे से संबंधित बयान पर कई प्रदर्शनकारियों ने अपनी नराजगी जताई। 

खबरों के मुताबिक पूर्व उप-राज्यपाल ने कहा कि सीएए में सुधार करने की जरूरत है। इसमें मुसलमानों को भी शामिल किया जाना चाहिए। या अन्य नामों को हटाना चाहिए। तब ही यह मामला सुलझ सकता है। अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है। दुकाने बंद पड़ी हैं। बसें चल नहीं रही हैं।

 बता दें कि सीएए को लेकर पिछले कई दिनों से  देशभर मे प्रदर्शन चल रहा है। इस संबंध देश के पूर्व 106 नौकरशाहों ने सरकार को पत्र लिखा और कानून वैधता पर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही इस पत्र में सीएए और एनपीआर और एनआरसी को व्यर्थ बताया है। कहा कि इन कानूनों से लोगों को परेशानी होगी।

Web Title: Former Delhi LG Najeeb Jung said Keep Muslim clerics away from the protest against CAA, protesters expressed uneasiness

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे