कर्नाटक में पीएम मोदी के कार्यक्रम पर सिद्धारमैया ने उठाया सवाल, पूछा- क्या चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को अनुमति दी है?

By अनुभा जैन | Published: April 3, 2023 03:55 PM2023-04-03T15:55:07+5:302023-04-03T15:57:10+5:30

मीडिया से बात करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि क्या चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान की 50वीं वर्षगांठ समारोह में शामिल होने की अनुमति दी है? अगर अनुमति नहीं मिला है तो यह आचार संहिता का उल्लंघन होगा।

Former CM Siddaramaiah raised questions on PM Modi's program in Karnataka | कर्नाटक में पीएम मोदी के कार्यक्रम पर सिद्धारमैया ने उठाया सवाल, पूछा- क्या चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को अनुमति दी है?

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया

Highlights 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक में कार्यक्रम होना हैपूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा - क्या चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को अनुमति दी हैकहा- बिना अनुमति के पीएम का कार्यक्रम आचार संहिता का उल्लंघन होगा

बेंगलुरू: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू है। ऐसे में पीएम मोदी सरकारी कार्यक्रम के नाम पर राज्य का दौरा कैसे करेंगे? चुनाव आयोग को मोदी के राज्य के दौरे की अनुमति नहीं देनी चाहिए। सिद्धारमैया ने कहा कि आम आदमी हो या प्रधानमंत्री, कानून और नियम सबके लिए समान होना चाहिए।

मीडिया से बात करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि क्या चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान की 50वीं वर्षगांठ समारोह में शामिल होने की अनुमति दी है? अगर अनुमति नहीं मिला है तो यह आचार संहिता का उल्लंघन होगा। बता दें कि  9 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक में कार्यक्रम होना है।

आगामी विधानसभा चुनावों के बारे में बात करते हुए, सिद्धारमैया ने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौन है, मैं लोगों का आशीर्वाद चाहता हूं, लोग सोचते हैं और तय करते हैं कि कौन विकास कर सकता है। मैं अभी भी वरुण सीट के लिए प्रचार नहीं करने जा रहा हूं। मैं केवल नामांकन दाखिल करने के लिए जाउंगा। मेरे बेटे विधायक यतींद्र सब कुछ संभाल लेंगे। चामराजा और चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र के टिकट का फैसला सोमवार को होगा। बैठक के बाद दूसरी सूची जारी की जाएगी। हाईकमान का फैसला है कि मैं कोलार जाऊं"

सिद्धारमैया ने आगे कहा, “आरक्षण पुनरीक्षण से पहले जनगणना रिपोर्ट क्यों जारी नहीं की गई? जब गठबंधन की सरकार थी तो हमने बहुत पैसा खर्च किया और फिर से जातिगत जनगणना कराई जिसमें से जाति के आधार पर आरक्षण दिया जाता है और कार्यक्रम करने में सहूलियत होगी। इससे पता चल सकेगा कि कौन सी जाति पिछड़ी है। हालांकि, बीजेपी ने ऐसा नहीं किया। भाजपा को जमीनी स्तर पर न्याय देने में कोई दिलचस्पी नहीं है। 

ज्ञातव्य रहे कि राज्य के सभी मंडलों में मोदी की रैली होगी। एक हिस्सा उन क्षेत्रों में अधिक रैलियां करना है जहां भाजपा संगठन मजबूत है और अपनी जीत की क्षमता को बढ़ाना है। इसके अलावा, पुराने मैसूर सहित अन्य हिस्सों में और बैठकें आयोजित करने की योजना है, जहां पार्टी कमजोर है। नामांकन प्रक्रिया 20 अप्रैल को पूरी होगी। वहीं से प्रचार की शुरुआत होगी। प्रधानमंत्री राज्य का दौरा करेंगे और खुले अभियान की समाप्ति तक भारी भीड़ को संबोधित करेंगे। इस संबंध में भाजपा सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे का कार्यक्रम जल्द ही तय किया जाएगा।

Web Title: Former CM Siddaramaiah raised questions on PM Modi's program in Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे