दिल्ली के हॉस्पिटल में स्टाफ को परेशान कर रहे तबलीगी जमात के लोग, कमरे के सामने किया शौच, 2 पर FIR दर्ज

By पल्लवी कुमारी | Published: April 7, 2020 11:28 AM2020-04-07T11:28:29+5:302020-04-07T11:28:29+5:30

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 525 हो गई जबकि अब तक इससे सात व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। इन मामलों में 329 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले महीने निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था।

FIR against 2 people, who attended Tablighi Jamaat Delhi for latrine in front of quarantine room | दिल्ली के हॉस्पिटल में स्टाफ को परेशान कर रहे तबलीगी जमात के लोग, कमरे के सामने किया शौच, 2 पर FIR दर्ज

दिल्ली के हॉस्पिटल में स्टाफ को परेशान कर रहे तबलीगी जमात के लोग, कमरे के सामने किया शौच, 2 पर FIR दर्ज

Highlightsनई दिल्ली के निजामुद्दीन में पिछले माह तबलीगी जमात के एक आयोजन में तीन हजार से ज्याद लोग शामिल हुए थे। नई दिल्ली के निजामुद्दीन में पिछले माह तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल होने वाले और उनके संपर्क में आए सैकड़ों लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में तबलीगी जमात के दो लोगों पर क्वॉरेंटाइन सेंटर में मेडिकल स्टॉफ को परेशान करने का मामला सामने आया है। दिल्ली के नरेला के एक क्वॉरेंटाइन सेंटर की तरफ से दो तबलीगी जमात के लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों शख्स पर आरोप है कि  उन्होंने स्टाफ को तंग करने के लिए उसी कमरे के सामने खुले में शौच किया, जिसमें उन्हें रखा गया था।

एफआईआर में लिखा गया है,'आज नियमित सफाई स्टाफ ने 31 मार्च को सफाई के दौरान कुछ यात्रियों द्वारा एक कमरे के सामने शौच करने के बारे में बताया है।' 

FIR में यह भी लिखा गया है कि उस कमरे में रहने वाले दोनों लोग हेल्थ डिपार्टमेंट / सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं और लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए एफआईआर की कॉपी में लिखा है, सैनिटाइजेशन के दौरान स्टाफ ने बताया कि कुछ लोगों ने कमरा नंबर 212 के बाहर शौच किया है। कमरे में रहनेवाले दो शख्स का नाम है, मोहम्मद फहद (25 साल) और जहीर (18 साल)।  दोनों को बाराबंकी का बताया गया है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 525 हुए, जिसमें से  329 का तबलीगी जमात से संबंध

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 525 हो गई जबकि अब तक इससे सात व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन मामलों में 329 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले महीने निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था। कुल मामलों में से 168 लोग वह हैं जो या तो विदेश गए थे या हाल ही में विदेश से लौटे संक्रमित लोगों के सीधे संपर्क में आए थे। 28 मामलों की अभी ‘‘जांच’’ की जा रही है। कुल मामलों में से 19 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है। वर्तमान में 498 लोग अस्पताल में उपचाराधीन हैं। कोविड-19 के कारण सात लोगों की मौत हो चुकी है।

Web Title: FIR against 2 people, who attended Tablighi Jamaat Delhi for latrine in front of quarantine room

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे