भविष्य निधि घोटालाः आरोप लगने पर UP के ऊर्जा मंत्री ने कहा- माफी मांगें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष, वरना केस कराएंगे दर्ज

By भाषा | Published: November 4, 2019 07:05 PM2019-11-04T19:05:48+5:302019-11-04T19:05:48+5:30

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों की भविष्य निधि के 2600 करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि को गलत तरीके से डीएचएफएल में जमा किये जाने के मामले में ऊर्जा मंत्री की भूमिका पर सवाल उठाये थे।

EPF scam: UP Congress President should apologizes says Shrikant Sharma | भविष्य निधि घोटालाः आरोप लगने पर UP के ऊर्जा मंत्री ने कहा- माफी मांगें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष, वरना केस कराएंगे दर्ज

File Photo

Highlightsउत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने बिजलीकर्मियों की भविष्य निधि में हुए कथित घोटाला मामले में उनपर गम्भीर आरोप लगाने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' से सोमवार को माफी की मांग की। शर्मा ने कहा ऐसा नहीं होने पर वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराएंगे।

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने बिजलीकर्मियों की भविष्य निधि में हुए कथित घोटाला मामले में उनपर गम्भीर आरोप लगाने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' से सोमवार को माफी की मांग की। शर्मा ने कहा ऐसा नहीं होने पर वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराएंगे।

शर्मा ने एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू द्वारा उनके ऊपर लगाए गए निजी आरोप मनगढ़ंत, तथ्यों से परे और शर्मनाक हैं। उन्हें अपने इन निंदा योग्य आरोपों पर अविलंब माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो वह आपराधिक मानहानि का मुकदमा झेलने के लिए तैयार रहें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि लल्लू ने मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए निजी आरोप लगाये हैं। वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तरह बर्ताव कर रहे हैं, जिन्होंने कई नेताओं पर झूठे आरोप लगाए और आज अदालतों के चक्कर लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिजलीकर्मियों की भविष्य निधि के निजी बैंकिंग संस्था डीएचएफएल में निवेश का रास्ता कांग्रेस परिवार के प्रिय मित्र अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में ही खोला गया। कर्मचारियों की भविष्य निधि का निवेश कहां होगा यह काम सम्बन्धित ट्रस्ट के अध्यक्ष और ट्रस्टियों का है। ऊर्जा मंत्री का इस प्रक्रिया से कोई सरोकार नहीं है।

मालूम हो कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों की भविष्य निधि के 2600 करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि को गलत तरीके से डीएचएफएल में जमा किये जाने के मामले में ऊर्जा मंत्री की भूमिका पर सवाल उठाये थे।

उन्होंने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के कार्यालय और मंत्री आवास तथा उनके मथुरा के आवास राधा वैली की विजिटर बुक को जनता के सामने लाया जाए, ताकि पता चले कि कौन-कौन से लोग इस भ्रष्टाचार से जुड़े हैं।

Web Title: EPF scam: UP Congress President should apologizes says Shrikant Sharma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे