नरेंद्र मोदी की दूसरी 'शादी' कराना चाहते थे डोनाल्ड‍ ट्रंप, मई 2017 में हुई थी बात

By जनार्दन पाण्डेय | Published: August 14, 2018 11:46 AM2018-08-14T11:46:18+5:302018-08-14T15:09:42+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनांल्ड ट्रंप ने भारतीय अफसरों से प्रधानमंत्री की पत्नी के बारे में पूछा, अफसरों ने ऐसा जवाब दिया कि ट्रंप ने पीएम मोदी की दूसरी शादी का मन बना लिया।

Donald Trupm wants to matchmaker for Narendra Modi again | नरेंद्र मोदी की दूसरी 'शादी' कराना चाहते थे डोनाल्ड‍ ट्रंप, मई 2017 में हुई थी बात

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 14 अगस्तः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी शादी कराने के मूड में थे। अमेरिकी पत्रिका पॉलिटिको ने इस बारे में खबर प्रकाशित की है। पत्रिका का दावा है कि डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसी इच्छा जताई थी। बल्कि इस बारे में उन्होंने भारतीय अफसरों से पूछा भी था और इस दिशा में आगे कोशिश करने के बारे में अपनी इच्छा जाहिर की थी।

यह मसला डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली अमेरिका यात्रा के वक्त की है। जब डोनाल्ड राष्ट्रपति बने तो उन्होंने अमेरिकी सरकार से जुड़ी सभी चीजों को नये सिरे से करने का विचार बनाया। क्योंकि उन्हें पिछली सरकार पर भरोसा बेहद कम था। इसलिए जब उन्हें जानकारी मिली कि नरेंद्र मोदी उनके देश की यात्रा पर आ रहे हैं तो उन्होंने खुद ही सारी जानकारी रखनी शुरू की।

पत्रिका के मुताबिक यह मई 2017 की नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के ठीक पहले की बात है। इसके ठीक पहले अमेरिका को इस यात्रा के बारे में पूरी जानकारी देने के लिए बैठक हुई थी। उसी बैठक में सारी बातें हुईं।

इसी दौरान वह पीएम मोदी की यात्रा की स्थिति के बारे में यह जानकारी उन्हें समझ नहीं आई कि पीएम मोदी अकेले उनके देश क्यों आ रहे हैं। इस बाबत उन्होंने भारतीय अफसरों से बातचीत की। उन्होंने पूछा पीएम अपनी पत्नी क्यों नहीं ला रहे हैं, क्या उन्होंने शादी नहीं की है। लेकिन भारतीय अफसरों ने उन्हें बताया कि पीएम मोदी की शादी बहुत पहले हुई थी। लेकिन अर्से से वह अपनी पत्नी से दूर हैं। इसलिए वह अपनी पत्नी को लेकर अमेरिका नहीं आ सकते।

जब डोनाल्ड ट्रंप को यह साफ तौर बता दिया गया कि पीएम मोदी अपनी पत्नी से अलग हो चुके हैं। तब डोनाल्ड ट्रंप ने सबसे पहले यह प्रस्ताव रखा कि मैं मोदी की जोड़ी बनवा सकता हूं। अफसरों को यह जानकर अंचभा हुआ। हालात को देखते हुए ट्रंप ने तुरंत माहौल को मजाकिया बना दिया। इसके बाद यह बात आई-गई हो गई। लेकिन पत्र‌िका का दावा है कि मजाकिया लहजे में ही सही पर डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम की पत्नी और शादी का जायजा लिया था। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी की दूसरी शादी को लेकर सवाल पूछे थे और यह इच्छा भी जताई थी वह पीएम की दोबारा जोड़ी बनवा सकते हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन चीमनलाल मोदी एक रहस्यमयी शख्‍सियत हैं। अब वह 66 साल की हैं। वह एक स्कूल में टीचर थीं और अब रिटायर हो चुकी हैं। लोगों की जिंदगी में ताकझाक के लिए मशहूर भारतीय मीडिया भी उन तक नहीं पहुंच पाती। बहुत कम उम्र में गुजरात के वडनगर में साल 1968 में परिवार के लोगों ने नरेंद्र दामोदरदास मोदी से उनकी शादी कराई थी।

जानकारी के मुताबिक तब नरेंद्र मोदी 18 और जसोदाबेन 16 साल की थीं। शादी के कुछ दिन बाद ही नरेंद्र मोदी ने गांव और पत्नी को छोड़ दिया था। लेकिन दोनों ने कभी एक दूसरे से तलाक नहीं लिया। इस बारे में साल 2014 में पीएम मोदी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित होने से पहले कभी मुख्य धारा की मीडिया में नहीं उठा। जसोदाबेन अभी गुजरात में अपने परिवार के साथ रहती हैं। और वह अभी खुद को पीएम मोदी की पत्नी बताती हैं। साल 2014 में पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने बस इतना कहा था, 'अगर वे मुझे बुलाते हैं तो मैं जाऊंगी'। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने टीवी पर मोदी को पीएम बनते देखा तो बहुत अच्छा लगा।

Web Title: Donald Trupm wants to matchmaker for Narendra Modi again

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे