जानें डोनाल्ड ट्रंप के भाषण का वह पड़ाव, जब नरेंद्र मोदी भावुक होकर कुर्सी से उठ खड़े हुए, फिर ट्रंप का जताया आभार 

By अनुराग आनंद | Published: February 24, 2020 06:06 PM2020-02-24T18:06:03+5:302020-02-24T18:06:03+5:30

डोनाल्ड ट्रंप ने करीब 30 मिनट तक भाषण दिया जिसमें नरेंद्र मोदी के समर्थन में उन्होंने कहा कि भारत में मौजूद असीम संभावनाएं हैं। यही नहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि आज से हमारे दिल में भारत की यात्रा एक खास जगह रखेगी।

Donald Trump's speech, when Narendra Modi stand up from the chair with emotion, then thanked Trump | जानें डोनाल्ड ट्रंप के भाषण का वह पड़ाव, जब नरेंद्र मोदी भावुक होकर कुर्सी से उठ खड़े हुए, फिर ट्रंप का जताया आभार 

डोनाल्ड ट्रंप व नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की, इस दौरान एक ऐसा समय आया, जब पीएम मोदी ट्रंप के भाषण से इतने प्रभावित हुए कि वो बीच में ही अपनी कुर्सी से उठ़ पड़ेडोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा।

सोमवार को अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ना सिर्फ प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप का स्वागत किया बल्कि भाषण के दौरान ट्रंप के समर्थन में दोनों देशों के रिश्ते पर भी नरेंद्र मोदी बोलते दिखे।

इसके बाद ट्रंप ने करीब 30 मिनट तक भाषण दिया जिसमें नरेंद्र मोदी के समर्थन में उन्होंने कहा कि भारत में मौजूद असीम संभावनाएं हैं। यही नहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि आज से हमारे दिल में भारत की यात्रा एक खास जगह रखेगी। 

ट्रंप के भाषण का वह अहम पड़ाव जब मोदी ट्रंप के भाषण से इतने प्रभावित हुए-
ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी की जिंदगी इस महान देश को समर्पित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी इस बात को बताती है कि इस देश में कितनी असीमित संभावनाएं मौजूद हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की। इस दौरान एक ऐसा समय आया, जब पीएम मोदी ट्रंप के भाषण से इतने प्रभावित हुए कि वो बीच में ही अपनी कुर्सी से उठ़ पड़े और ट्रंप का आभार जताया। दरअसल, जब नरेंद्र मोदी के चाय बेचने का जिक्र ट्रंप ने किया तो भावुक होकर प्रधानमंत्री खड़े हो गए। इसी के बाद ट्रंप मे अपना भाषण रोककर उन्हें गले लगाया।  

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका जल्द ही भारत को सबसे खतरनाक मिसाइल और हथियार देगा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका-भारत दोनों एक साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, इस्लामिक आतंकवाद से भारत भी पीड़ित है और इसके खिलाफ अमेरिका पहले से ही लड़ाई लड़ रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को बताया शानदार-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ट्रंप परिवार के साथ मोटेरा स्टेडियम के कार्यक्रम में भी पहुंचे। इस दौरान ट्रंप की बेटी इवांका से गले लगाते हुए एक महिला ने पूछा कि आपको भारत द्वारा स्वागत में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम कैसा लगा, तो इसपर इवांका ने जवाब देते हुए कहा, ''बहुत शानदार।'' इस वीडियो को न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है।


 
डोनाल्ड ट्रंप के भाषण की अहम बातें-
इसके अलावा, बता दें कि 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को तकरीबन 30 मिनट तक संबोधित किया है। इस संबोधन की शुरुआत ट्रंप ने 'नमस्ते' कह कर की। आखिरी में डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को बहुत-बहुत प्यार दिया। अपने आधे घंटे के संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की। इसके अलावा भारत की एकता और विविधताओं के बारे में कहा। ट्रंप ने आंतकवाद और आईएसआईएस के लीडर बगदादी और आतंकवाद का भी जिक्र किया। आइए जानें डोनाल्ड ट्रंप की 10 बड़ी बातें 

1.  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा। ट्रंप ने कहा,  5 महीने पहले अमेरिका ने टेक्सास में एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में आपके महान प्रधानमंत्री का स्वागत किया और आज भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हमारा स्वागत किया है। 

2. ट्रंप ने कहा- भारत की पूरे विश्व में इस बात के लिए तारीफ की जाती है कि यहां लाखों हिन्दू, मुस्लिम, सिख, जैन, ईसाई और यहूदी साथ-साथ प्रार्थना करते हैं। भारत की एकता पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है।

3. ट्रंप ने कहा-पीएम मोदी ने 'चाय वाले' के रूप में शुरुआत की, उन्होंने चाय बेचने वाले के रूप में काम किया। हर कोई उनसे प्यार करता है लेकिन मैं आपको यह बताता हूं, वह बहुत सख्त हैं। पीएम मोदी से हर कोई प्यार करता है। वह सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक सफल नेता हैं। उन्होंने एक चाय वाले से देश के सफल नेता तक का सफर तय किया है। 

4. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने आईएसआईएस के लीडर दरिंदे बगदादी को मार गिराया है। हम आतंकवाद के खिलाफ हैं। 

5.  ट्रंप ने कहा- कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से अपने नागरिकों को बचाने के लिए हम दोनों साथ मिलकर काम करेंगे। 

English summary :
Donald Trump's speech, when Narendra Modi stand up from the chair with emotion, then thanked Trump


Web Title: Donald Trump's speech, when Narendra Modi stand up from the chair with emotion, then thanked Trump

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे