दिल्ली से 45 लाख के गहने चोरी कर हुई चंपत हुई घरेलू सहायिका ओडिशा से गिरफ्तार

By भाषा | Published: July 29, 2021 03:40 PM2021-07-29T15:40:08+5:302021-07-29T15:40:08+5:30

Domestic help, who was champed by stealing jewelery worth 45 lakhs from Delhi, arrested from Odisha | दिल्ली से 45 लाख के गहने चोरी कर हुई चंपत हुई घरेलू सहायिका ओडिशा से गिरफ्तार

दिल्ली से 45 लाख के गहने चोरी कर हुई चंपत हुई घरेलू सहायिका ओडिशा से गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 29 जुलाई दिल्ली में अपने मालिक के घर से 45 लाख रुपये से अधिक के मूल्य के गहने और नकद लेकर रफूचक्कर हुई एक घरेलू सहायिका को ओड़िशा से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि 26 वर्षीय युवती के पास से चोरी के 13,000 रुपये में से 2,530 रुपये तथा सोने और हीरे के आभूषण बरामद किये गए। पुलिस के अनुसार उसे ‘दूरसंचार निर्यात संवर्धन परिषद की एक अधिकारी ने किसी परिचित के मार्फत पिछले साल दिसंबर में काम पर रखा था।

पुलिस ने बताया कि परिषद की उप निदेशक सरबनी दासगुप्ता ने 22 जुलाई को उससे शिकायत की कि पर्यावरण कॉम्प्लेक्स स्थित उनके घर में चोरी हुई है।

जांच के दौरान पता चला कि शिकायतकर्ता ने पिछले साल दिसंबर में युवती को काम पर रखा था लेकिन उसका पुलिस सत्यापन नहीं किया गया था। पुलिस के अनुसार, दासगुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि कोलकाता में अपने भाई की शादी के बाद वह 22 जुलाई को कोलकता से घर लौटीं और सारे गहने आलमारी में रखने के बाद काम पर चली गई।

दासगुप्ता के अनुसार शाम को घर वापस आने पर उन्होंने घर खुला पाया और घरेलू सहायिका तथा गहने और नकदी गायब थे, उसके बाद जब उन्होंने सहायिका को फोन किया लेकिन फोन बंद था।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि ओडिशा में भुवनेश्वर के एक गांव स्थित सहायिका के घर पर पुलिस की टीम भेजी गई। उन्होंने कहा कि कोविड प्रतिबंधों के कारण दिल्ली से भुवनेश्वर तक सीधी बस सेवा नहीं होने की वजह से आरोपी ने कई बसें और वाहन बदले।

ठाकुर ने कहा, “आरोपी युवती ने अपने पति और दोस्तों से बात करने के लिए दुकानदारों, बस चालक और सह यात्रियों के फोन इस्तेमाल किये। इन फोन कॉल के आधार पर हमारी टीम ने उसका रास्ता पता लगाया।”

डीसीपी ने कहा, “तकनीकी निगरानी के आधार पर टीम ने आरोपी को ओडिशा से पकड़ने में सफलता पाई और उसे दिल्ली लाया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Domestic help, who was champed by stealing jewelery worth 45 lakhs from Delhi, arrested from Odisha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे