Doda encounter: जम्मू में 3 दिन में तीसरा आतंकी हमला, ऑपरेशन जारी, 6 सुरक्षाकर्मी घायल

By मनाली रस्तोगी | Published: June 12, 2024 10:30 AM2024-06-12T10:30:54+5:302024-06-12T10:31:58+5:30

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एक और आतंकवादी हमले में, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी में पांच सैनिक और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

Doda terror attack Third terror attack in 3 days in Jammu, 6 security personnel injured as operation underway | Doda encounter: जम्मू में 3 दिन में तीसरा आतंकी हमला, ऑपरेशन जारी, 6 सुरक्षाकर्मी घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsघायल सुरक्षाकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।घटनास्थल से अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी जारी थी।अभियान को तेज करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को इलाके में भेजा गया है। 

Doda terror attack: अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एक और आतंकवादी हमले में, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी में पांच सैनिक और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने डोडा में भदरवाह-पठानकोट रोड पर चटरगल्ला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त जांच चौकी पर गोलीबारी की।

घायल सुरक्षाकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटनास्थल से अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी जारी थी। अभियान को तेज करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को इलाके में भेजा गया है। 

कठुआ में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी करने, एक नागरिक को घायल करने और रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी करने के बाद जम्मू में तीन दिनों में यह तीसरी ऐसी घटना है, जिसमें नौ यात्रियों की मौत हो गई और 42 घायल हो गए।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कठुआ जिले में, पुलिस और सुरक्षा बल सईदा सुखल गांव कूटा मोरहुंडर हीरानगर पुलिस स्टेशन की सीमा में छिपे एक आतंकवादी को पकड़ने के लिए अभियान में लगे हुए हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मंगलवार शाम को अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर आतंकवादियों के हमले और एक नागरिक के घायल होने के बाद सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि सीआरपीएफ की मदद से उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी है और घर-घर तलाशी ले रहे हैं। एक व्यक्ति और उसकी पत्नी वाले परिवार को अस्पताल ले जाया गया है। पति ओंकार नाथ को हाथ में चोट लगी है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है, जबकि उनकी पत्नी को कोई चोट नहीं आई है।

सैदा सुखल में ऑपरेशन मंगलवार देर शाम हाल ही में घुसपैठ करने वाले दो आतंकवादियों के गांव में दिखाई देने के बाद शुरू हुआ। पुलिस के एक बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने कई घरों से पानी मांगा, जिससे ग्रामीणों को संदेह हुआ। जब ग्रामीणों ने शोर मचाया तो आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

हीरानगर के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) और उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) ने आतंकवादियों से मुकाबला किया, जिसके परिणामस्वरूप एक आतंकवादी की मौत हो गई, जिसने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की थी।

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने कठुआ ऑपरेशन के बारे में विवरण साझा करते हुए कहा, "दो आतंकवादी जो (सीमा पार से) हाल ही में घुसपैठ करके आए थे, रात 8 बजे के आसपास सैदा सुखल गांव में सामने आए और एक घर से पानी मांगा। लोग डर गए और सूचना मिलते ही उपमंडलीय पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गांव पहुंची।''

एडीजीपी के मुताबिक, एक आतंकवादी मारा गया और यहां से 60 किमी दूर हीरानगर सेक्टर में कूटा मोड के पास गांव में ऑपरेशन जारी है। अधिकारियों ने कहा कि मारे गए आतंकवादी के कब्जे से एक एके असॉल्ट राइफल और एक रूकसाक बरामद किया गया है, जिसकी पहचान और समूह संबद्धता का पता लगाया जा रहा है।

Web Title: Doda terror attack Third terror attack in 3 days in Jammu, 6 security personnel injured as operation underway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे