झांसी: डॉक्टरों ने तकिये की जगह रख दिया युवक का कटा हुआ पैर, जानें क्या है पूरा मामला?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 11, 2018 03:03 AM2018-03-11T03:03:06+5:302018-03-11T03:03:06+5:30

झांसी में इंसाननियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मेडिकल कालेज पहुंचे घायल क्लीनर की टांग को काटकर डॉक्टरों ने तकिया बना दिया।

doctors used patents leg as a pillow in jhansi medical college | झांसी: डॉक्टरों ने तकिये की जगह रख दिया युवक का कटा हुआ पैर, जानें क्या है पूरा मामला?

झांसी: डॉक्टरों ने तकिये की जगह रख दिया युवक का कटा हुआ पैर, जानें क्या है पूरा मामला?

झांसी ( 11 मार्च): झांसी में इंसाननियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मेडिकल कालेज पहुंचे घायल क्लीनर की टांग को काटकर डॉक्टरों ने तकिया बना दिया। खबर के अनुसार पीड़ित की टांग काटने के बाद उसके ही सिरहाने तकिए की तरह रख दी गई। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो बनाया गया जिसके वायरल होने के बाद शासन ने घटना को गंभीरता से लिया और दो सीनियर डॉक्टरों व नर्सों समेत चार चिकित्सा अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं खबर के मुताबिक इस मामले में जांच कमेटी गठित कर कार्रवाई शुरू की गई है।


क्या है मामला

यूपी के झांसी से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसके मुताबिक एक घायल युवक का पैर काटने के बाद डॉक्टरों ने उसके कटे हुए पैर को ही तकिया बनाकर युवक के सिर के नीचे रख दिया है। डॉक्टरों के इस रूप से हर कोई हौरान है। शनिवार सुबह शहर के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में एक युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। घाल युवक की हालत काफी गंभीर थी जिस कारण से उसका बायां पैर डॉक्टरों को काटना पड़ा। जब इस घायल के सिर से लगाने लगाने के लिए कुछ नहीं मिला तो उसका ही कटा हुआ पैर उसके सिरहाने पर रख दिया गया।


दो वरिष्ठ डाक्टर व नर्सें निलंबित

इस घटना के वीडिो के वायर होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और झांसी मेडिकल कालेज में हुई इस घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के निर्देश पर शासन ने कड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने दो डॉक्टरों और नर्स को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही परामर्शदाता डा. प्रवीण सरावगी को चार्जशीट देकर खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है।
 

Web Title: doctors used patents leg as a pillow in jhansi medical college

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Crimeक्राइम