सर्जिकल स्ट्राइक के बयान पर अलग-थलग पड़े दिग्विजय सिंह, राहुल गांधी ने जताई असहमति, भाजपा-आरएसएस पर कहा ये

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 24, 2023 02:54 PM2023-01-24T14:54:11+5:302023-01-24T15:07:21+5:30

Digvijay Singh isolated on surgical strike statement Rahul Gandhi expressed disagreement | सर्जिकल स्ट्राइक के बयान पर अलग-थलग पड़े दिग्विजय सिंह, राहुल गांधी ने जताई असहमति, भाजपा-आरएसएस पर कहा ये

सर्जिकल स्ट्राइक के बयान पर अलग-थलग पड़े दिग्विजय सिंह, राहुल गांधी ने जताई असहमति, भाजपा-आरएसएस पर कहा ये

Next
Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को नगरोटा से दोमेल चौक के लिए रवाना हुई।आज इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ बालीवुड अभिनेत्री व नेता उर्मिला मातोंडकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं।यात्रा के दौरान राहुल गांधी सुरक्षा घेरा तोड़कर सेना के जवानों से मिलने पहुंचे थे।

जम्मू: मोदीकाल में भारतीय सेना द्वारा पाक कब्जे वाले कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने के अपने बयान पर दिग्विजय सिंह को कांग्रेस के भीतर से समर्थन न मिलने के कारण वे अलग थलग पड़ गए हैं।

हालांकि भारत जोड़ो यात्रा के 130वें दिन पत्रकारों के साथ बात करते हुए राहुल गांधी ने दिग्विजय सिंह के बयान को उनका निजी बयान बताते हुए कहा कि यह समय देशवासियों को भाजपा-आरएसएस द्वारा बनाए गए नफरत के माहौल के खिलाफ खड़े होने का है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को नगरोटा से दोमेल चौक के लिए रवाना हुई। आज यात्रा का 130वां दिन था। आज इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ बालीवुड अभिनेत्री व नेता उर्मिला मातोंडकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। यात्रा के दौरान राहुल गांधी सुरक्षा घेरा तोड़कर सेना के जवानों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने कांटेदार तार के दूसरी तरफ खड़े जवानों से हाथ भी मिलाया।

कांग्रेस के शेड्यूल के तहत 25 जनवरी की सुबह 8 बजे यात्रा मैत्रा रामबन से शुरू होकर खोबाग में रुकेगी और दोपहर 2 बजे हरपुरा बनिहाल के लिए रवाना होना है। अधिकारियों का कहना था कि जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यात्रा के लिए समुचित सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। बस मौसम का साथ मिलना बाकी है क्योंकि आज से दो दिनों के लिए प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी गई है।

झज्जर कोटली में पहुंचने पर राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए साफ कहा कि कांग्रेस या उनका दिग्विजय के बयान से कोई लेना देना नहीं है।उन्होंने कहा कि दिग्विजय का यह व्यक्तिगत दृष्टिकोण हो सकता है। हमारा नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उन्हें सेना पर पूरा भरोसा है। भारतीय सेना कुछ करती है तो उसे सबूत देने की कोई जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर के लोगों के दिल में जो दर्द है, उसे हम सुनने और समझने आए हैं। हम सबको प्यार करते हैं, सम्मान करते हैं। समझते हैं कि जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय से गुजर रहा है। जम्मू व कश्मीर के बीच भाजपा ने जो खाई बनाई है, हम उसे पाटने का काम करने आए हैं। मोहब्बत की हजारों दुकान हम जम्मू कश्मीर में खोलना चाहते हैं। नफरत से कुछ नहीं होता है, हिंसा से कुछ सुलझाया नहीं जा सकता है। गले लगने से काम हो सकता है। हम चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी आपको आपका अधिकार मिले।

Web Title: Digvijay Singh isolated on surgical strike statement Rahul Gandhi expressed disagreement

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे