डिजिटल विशेषज्ञ अदिति जैन का स्टाइलिस्ट से सीईओ तक का सफर और ब्रांडिंग उद्योग में उनकी सफलता

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 25, 2023 12:50 PM2023-02-25T12:50:54+5:302023-02-25T12:52:00+5:30

कंटेंट निर्माता और डिजिटल मीडिया ट्रेनर अदिति जैन की सफलता इस बात का उदाहरण है कि अगर कोशिश कि जाए तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

Digital Expert Aditi Jain's journey from stylist to CEO and her success in the branding industry | डिजिटल विशेषज्ञ अदिति जैन का स्टाइलिस्ट से सीईओ तक का सफर और ब्रांडिंग उद्योग में उनकी सफलता

डिजिटल विशेषज्ञ अदिति जैन का स्टाइलिस्ट से सीईओ तक का सफर और ब्रांडिंग उद्योग में उनकी सफलता

Highlightsब्रांडिंग और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में सफलता कई कारकों पर निर्भर करती है।इस क्षेत्र में तीव्र गति से बदलाव आते हैं और लोगों को जरूरत है इस बदलाव के साथ आगे बढ़ने की, सीखने की और अपने लक्ष्य की ओर एकाग्र होने की।अदिति जैन का कहना है की यह क्षेत्र अनुकूल है लेकिन बहुत मेहनत की आवश्यकता भी है।

ब्रांडिंग और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में सफलता कई कारकों पर निर्भर करती है। इस क्षेत्र में तीव्र गति से बदलाव आते हैं और लोगों को जरूरत है इस बदलाव के साथ आगे बढ़ने की, सीखने की और अपने लक्ष्य की ओर एकाग्र होने की। कंटेंट निर्माता और डिजिटल मीडिया ट्रेनर अदिति जैन की सफलता इस बात का उदाहरण है कि अगर कोशिश कि जाए तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। 

उनका कहना है की यह क्षेत्र अनुकूल है लेकिन बहुत मेहनत की आवश्यकता भी है। वह पहले एक स्टाइलिस्ट थीं, लेकिन अब एक सीईओ और ट्रेनर हैं। उनकी कहानी उनकी कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता और उद्योग की पूरी समझ का सटीक संकेत है। अदिति ने पर्नियास पॉप अप शॉप में एक स्टाइलिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया, जहां वह क्षेत्र की गहरी समझ रखने वाली शख्सियत के रूप में विकसित हुईं। 

उन्होंने तीन साल पर्नियास पॉप अप शॉप में काम किया, अनुभव हासिल किया और एक पेशेवर के रूप में विकसित हुईं। इसने उद्यमिता में उनकी रुचि को मजबूत किया और उन्होंने अपने व्यवसाय शुरू किए। अपने व्यावसायिक करियर की शुरुआत में, अदिति ने एक ऑनलाइन स्टोर शॉप पेरेली शुरू किया, जो  तुरंत हिट हुआ। उन्होंने जो अगला ब्रांड लॉन्च किया, वह कॉल मी सोशल था, जो सोशल मीडिया मार्केटिंग और ब्रांड निर्माण में विशेषज्ञता वाली एक डिजिटल मीडिया एजेंसी है। डिजिटल मीडिया उद्योग की उनकी समझ ने उन्हें ब्रांड निर्माण में विशेषज्ञ बनने में मदद की।

जेडी इंस्टीट्यूट, दिल्ली से फैशन डिजाइन में अदिति की शिक्षा ने भी उन्हें उद्योग की आवश्यकताओं को समझने में मदद की। अदिति की उपलब्धियां उनके व्यवसायों तक सीमित नहीं हैं। उन्होंने सोशल मीडिया मार्केटिंग, ब्रांड बिल्डिंग और ग्रोथ हैकिंग सहित डिजिटल मार्केटिंग के पहलुओं में १००० से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया है।  वह 'द जेम्स टॉक ' हैंडल के तहत एक प्रसिद्ध आभूषण ब्लॉगर भी हैं। 

ब्रांडिंग के क्षेत्र में अदिति का विकास उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता का प्रमाण है। कोई भी व्यक्ति जो अपनी ऑनलाइन उपस्थिति और सोशल मीडिया प्रभावकारिता में सुधार करना चाहता है, अदिति के साथ काम कर सकता है और वे निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करेंगे। अदिति ने अपने करियर की शुरुआत एक सफल व्यवसाय बनाने के साधारण लक्ष्य को ध्यान में रख कर की। 

वर्षों से उन्होंने उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए परिश्रम किया है, और उनकी सफलता उनकी क्षमताओं का प्रमाण है। ब्रांडिंग उद्योग एक चुनौतीपूर्ण और प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है, लेकिन अदिति ने साबित कर दिया है कि सही कौशल और मजबूत कार्य नीति के साथ कुछ भी संभव है।

Web Title: Digital Expert Aditi Jain's journey from stylist to CEO and her success in the branding industry

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Digital