ध्रुपद अकादमी दिल्ली में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत, ध्रपुद और ख्याल के रंगारंग प्रस्तुती का कर रही है आयोजन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2023 02:50 PM2023-11-23T14:50:35+5:302023-11-23T15:00:48+5:30

ध्रुपद अकादमी संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से 30वें राधा कृष्ण एवं पंडित कर्ता राम मल्लिक राष्ट्रीय ध्रपुद समारोह 2023 का आयोजन 26 और 26 नवंबर को दिल्ली में कर रही है।

Dhrupad Academy is organizing a colorful presentation of Hindustani classical music, Dhrupad and Khayal in Delhi | ध्रुपद अकादमी दिल्ली में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत, ध्रपुद और ख्याल के रंगारंग प्रस्तुती का कर रही है आयोजन

ध्रुपद अकादमी दिल्ली में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत, ध्रपुद और ख्याल के रंगारंग प्रस्तुती का कर रही है आयोजन

Highlightsध्रुपद अकादमी 30वें राधा कृष्ण एवं पंडित कर्ता राम मल्लिक राष्ट्रीय ध्रपुद समारोह का आयोजन कर रही हैयह आयोजन 26 और 26 नवंबर को दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित हो रहा हैइस समारोह में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत, ध्रपुद औ ख्याल के दो रूपों की रंगारंग प्रस्तुती की जाएगी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में रहने वालों उन लोगों के लिए भारी खुशखबरी है, जिन्हें कला, नृत्य और संगीत से लगाव है।  जी हां, भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से ध्रुपद अकादमी 30वें राधा कृष्ण एवं पंडित कर्ता राम मल्लिक राष्ट्रीय ध्रपुद समारोह 2023 का आयोजन 26 और 26 नवंबर को कर रही है। 

जानकारी के अनुसार इस साल के ध्रुपद समारोह में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत, ध्रपुद औ ख्याल के दो रूपों की रंगारंग प्रस्तुती की जाएगी। यह आयोजन इंडिया हैबिटेट सेंटर के स्टीन ऑडिटोरियम में शाम में 7 बजे से किया जाएगा। 

ध्रुपद अकादमी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 26 नंबर को पुणे के पंडित अतुल कुमार उपाधे वायलिन से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। वहीं तबला के साथ भोपाल के रहने वाले अंशुल प्रताप सिंह समां बांधेंगे। 

इसके अलावा पद्मश्री उस्ताद फैयाज वासिफुद्दीन डागर अपने बेशकीमती आवाज में ध्रुपद गायकी प्रस्तुत करेंगे और दिल्ली के रहने वाले पंडित मोहन श्याम शर्मा पखावज वाद्ययंत्र से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करेंगे। 

वहीं 27 नंवंबर को मुंबई के उस्ताद फैजल कुरैशी तबला पर एकल प्रस्तुती देंगे और दिल्ली के उस्ताद मुराद अली खान सारंगी से अपनी कला का अद्भुद नमूना पेश करेंगे। 

दिल्ली में रहने वाले संगीत प्रेमी ध्रुपद अकादमी की ओर पेश की जा रही दो खुशनुमा शाम संगीत के नाम गुजार सकते हैं और इसके लिए कोई पास या अन्य तरह की किसी आवश्यक निर्देशों की आवश्यकता नहीं है। 

Web Title: Dhrupad Academy is organizing a colorful presentation of Hindustani classical music, Dhrupad and Khayal in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे