धर्मेंद्र प्रधान का नवीन पटनायक सरकार पर हमला, मंत्री नबा दास की हत्या को मुद्दा बनाते हुए बोले- "ओडिशा में न तो जनता सुरक्षित हैं और न ही नेता"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 31, 2023 09:29 AM2023-03-31T09:29:41+5:302023-03-31T09:32:42+5:30

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बीजू जनता दल की ओडिशा सरकार पर जंगलराज का आरोप लगाते हुए कहा कि वहां पर अराजकता का ऐसा माहौल है कि न तो आम लोग सुरक्षित हैं और न ही वहां के नेता।

Dharmendra Pradhan's attack on Naveen Patnaik government, making issue of murder of Minister Naba Das, said- "Neither the people nor the leaders are safe in Odisha" | धर्मेंद्र प्रधान का नवीन पटनायक सरकार पर हमला, मंत्री नबा दास की हत्या को मुद्दा बनाते हुए बोले- "ओडिशा में न तो जनता सुरक्षित हैं और न ही नेता"

फाइल फोटो

Highlights धर्मेंद्र प्रधान ने गृह प्रदेश ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर बोला जबरदस्त हमलाधर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा की बीजू जनता दल सरकार पर लगाया जंगलराज का आरोप प्रधान ने कहा कि वहां ऐसी अराजकता है कि न तो आम लोग सुरक्षित हैं और न ही वहां के नेता

दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने गृह प्रदेश यानी ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है। भाजपा के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को बीजू जनता दल की ओडिशा सरकार पर जंगलराज का आरोप लगाते हुए कहा कि वहां पर अराजकता का ऐसा माहौल है कि न तो आम लोग सुरक्षित हैं और न ही वहां के नेता।

केंद्रीय मंत्री प्रधान ने हाल ही में नवीन सरकार के मंत्री नबा दास की हत्या को मुद्दा बनाते हुए कहा कि नवीन पटनायक की बीजू जनता दल जिस तरह से सरकार चला रही है, वहां पर पूरी तरह से अराजक माहौल है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान की इस टिप्पणी पर नवीन सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो केंद्रीय मंत्री ऐसा बयान देकर अपने गृह प्रदेश ओडिशा के शांतिप्रिय जनता का अपमान कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर नवीन सरकार को घेरते हुए एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, "कानूनविहीन ओडिशा एक वास्तविकता है। सत्ता में रहने वाले लोगों ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति चौपट कर दी है। मंत्री नबा दास की दिनदहाड़े हत्या के ठीक दो महीने के भीतर एक युवा की हत्या ने ओडिशा सरकार द्वारा लंबे समय से किये जा रहे कानूनी शासन के दावों को उजागर कर दिया है।"

मोदी सरकार के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपने ट्वीट में झारसुगुड़ा जिले के 10वीं कक्षा के छात्र समर्थ अग्रवाल के कथित अपहरण और हत्या का जिक्र कर रहे थे। जिसकी फिरौती के लिए 50 लाख रुपये मांगे गये थे और जिसका अधजला शव मंगलवार को बरगढ़ जिले से बरामद किया गया था। केंद्रीय मंत्री का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब सूबे की विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस 29 जनवरी को एक पुलिस अधिकारी की गोली से मारे गये नबा किशोर दास की हत्या की मंशा नहीं पता चलने पर विधानसभा में नवीन सरकार को लगातार घेर रही हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने प्रदेश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह भी आरोप लगाया कि ओडिशा में न तो नागरिक सुरक्षित हैं और न ही जनप्रतिनिधि। उन्होंने कहा, "ओडिशा में नियमित रूप से झारसुगुड़ा जैसे जघन्य अपराध हर दिन हो रहे हैं और ऐसी घटनाओं के कारण ओडिशा के लोगों के विश्वास नवीन सरकार के प्रति कमजोर हो रहा है।"

वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता और सांसद सस्मित पात्रा ने जवाब देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे भाजपा शासित राज्यों में 2021 में ओडिशा की तुलना में अधिक हत्याओं के मामले दर्ज किये गये हैं। सस्मिक पात्रा ने धर्मेंद्र प्रधान को 'भाई' कहते हुए कहा, 'धर्मेद्र भाई, ओडिशा का अपमान अपने ओछे राजनीतिक विमर्श के लिए मत कीजिए। अराजकता और अपराध के बीच भारी अंतर होता है।"

Web Title: Dharmendra Pradhan's attack on Naveen Patnaik government, making issue of murder of Minister Naba Das, said- "Neither the people nor the leaders are safe in Odisha"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे