रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा : सिर्फ 20 सेकेंड रह गए थे, नहीं संभलता तो राहुल गांधी का विमान हो जाता क्रैश

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 31, 2018 08:24 AM2018-08-31T08:24:44+5:302018-08-31T16:43:57+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ। नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से राहुल गांधी के विमान को लेकर खुलासा हुआ है।

dgca report that reveals rahul gandhi plane was just 20 seconds away from crashing | रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा : सिर्फ 20 सेकेंड रह गए थे, नहीं संभलता तो राहुल गांधी का विमान हो जाता क्रैश

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा : सिर्फ 20 सेकेंड रह गए थे, नहीं संभलता तो राहुल गांधी का विमान हो जाता क्रैश

नई दिल्ली, 31 अगस्त:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ। नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से राहुल गांधी के विमान को लेकर खुलासा हुआ है। अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ ने दावा किया है कि राहुस गांधी के दिल्ली से हुबली जाते समय 26 अप्रैल को चार्टेड विमान में आई तकनीति खराब आई थी, जिसकी जांच रिपोर्ट में एक खुलासा किया गया है। 

खबर के अनुसार  डीजीसीए की रिपोर्ट के मुताबिक 26 अप्रैल को राहुल गांधी जिस प्लेन थे और तकीनीकि खराबी आई थी अगर उस पर समय रहते पायलट काबू नहीं पाते तो इसके परिणाम काफी गंभीर हो सकते थे। रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी का विमान क्रैश भी हो सकता था। 20 सेकेंड की सूझबूझ ने आज परिणाम कुछ और पेश किए हैं।  

रिपोर्ट में की मानें तो  इस तरह की खराबी के पीछे कुछ और भी कारण हो सकते हैं।  हांलाकि इस विमान की खराबी के बाद अचानक से विमान की लैडिंग की गई थी। इस घटना के बाद कांग्रेस की ओर से जांच की मांग की गई थी। जिसके बाद घटना की एफआईआर दर्ज कराई गई थी। कांग्रेस की र से कहा गया था कि वह मामले को गंभीरता लेकर जांच करे। डीजीसीए ने इसके बाद एक आंतरिक जांच बिठाई थी जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है। हांलाकि अभी तक इस रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया है।



रिपोर्ट में बताया गया है कि घटना वाले दिन जब राहुल सफर कर रहे थे तो चार्टर्ड अचानक एक तरफ झुकने लगा था और उसमें से आवाज आ रही थी। प्लेन ऑटो पायलट मोड पर चल रहा था। खराबी आते ही विमान के पायलटों ने विमान पर काबू पाने की कोशिश की थी। ये घटना मई में  कर्नाटक चुनाव के प्रचार के दौरान की है। वहीं, अभी कांग्रेस की ओर से भी इस रिपोर्ट को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। ऐसे में रिपोर्ट के बाद राहुल की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

English summary :
Big disclosure in the report about Congress President Rahul Gandhi. Directorate General of Civil Aviation (DGCA) has disclosed about Rahul Gandhi's plane. As per news, on April 26, when Rahul Gandhi was traveling from Delhi to Hubli, there was a technical fault in the chartered plane of Congress President, which has been revealed in the investigation report.


Web Title: dgca report that reveals rahul gandhi plane was just 20 seconds away from crashing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे