दिल्ली: अकबर रोड को रातों-रात बना दिया महाराणा प्रताप रोड!

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 9, 2018 01:49 PM2018-05-09T13:49:40+5:302018-05-09T13:49:40+5:30

नई दिल्ली में इंडिया गेट सर्किल स्थित अकबर रोड के साइन बोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर। आज मेवाड़ के वीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती है।

Delhi’s Akbar Road sign board pasted ‘Maharana Pratap Road’ | दिल्ली: अकबर रोड को रातों-रात बना दिया महाराणा प्रताप रोड!

Maharana Pratap Road

नई दिल्ली, 09 मई 2018: दिल्ली के इंडिया गेट सर्किल पर अकबर रोड स्थित है। बुधवार सुबह लोगों ने देखा कि इस रोड के साइन बोर्ड पर एक पोस्टर चिपका दिया गया है जिसपर लिखा है महाराणा प्रताप रोड। एक पल को किसी को भी भ्रम हो सकता है कि क्या अकबर रोड का नाम बदल दिया गया है। बता दें कि आज मेवाड़ के महान योद्धा महाराणा प्रताप का जन्मदिन है। सच्चाई यह है कि अकबर रोड का नाम नहीं बदला गया है।


नेशनल हेराल्ड के मुताबिक यह रोड एनडीएमसी के अधीन आती है। एनडीएमसी अधिकारियों से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने अकबर रोड का नाम बदले जाने से इनकार किया है। एनडीएमसी प्रवक्ता शेहरावत ने कहा कि किसी सड़क का नाम बदलने की एक प्रक्रिया होती है। फिलहाल ऐसी कोई कार्यवाही नहीं हुई है। अकबर रोड के ऊपर महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर किसने लगाया इसका पता लगाया जा रहा है। एनडीएमसी मामले की जांच कर रहा है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Delhi’s Akbar Road sign board pasted ‘Maharana Pratap Road’

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे