अगले दो दिन दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य है तापमान: IMD

By मनाली रस्तोगी | Published: May 27, 2022 04:40 PM2022-05-27T16:40:27+5:302022-05-27T16:43:25+5:30

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने शुक्रवार को बताया कि बारिश की वजह से भारत के अधिकांश हिस्सों में तापमान सामान्य और सामान्य से नीचे है।

Delhi will have cloudy conditions for next 2 days says IMD | अगले दो दिन दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य है तापमान: IMD

अगले दो दिन दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य है तापमान: IMD

Highlightsआरके जेनामणि ने बताया कि अगले पांच दिनों में कोई लू की स्थिति नहीं होगी। उन्होंने ये भी बताया कि पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय है और वहां बारिश का कारण बनेगा।

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने शुक्रवार को बताया कि बारिश की वजह से भारत के अधिकांश हिस्सों में तापमान सामान्य और सामान्य से नीचे है। अगले पांच दिनों में कोई लू की स्थिति नहीं होगी। पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय है और वहां बारिश का कारण बनेगा। दिल्ली में अगले दो दिन बादल छाए रहेंगे।

यही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून दक्षिण अरब सागर और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है। पिछले 24 घंटों में केरल तट और दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में बादलों की उपस्थिति बढ़ गई है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। केरल में मानसून की शुरुआत दो-तीन दिनों में होने की संभावना है।

इसके अलावा हिमाचार प्रदेश में भी शुक्रवार को 24 घंटे की राहत के बाद शनिवार से अगले कुछ दिनों तक मौसम बदलने की संभावना है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में 28 मई से 30 मई तक बारिश के अलावा आंधी-तूफान आने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। 

Web Title: Delhi will have cloudy conditions for next 2 days says IMD

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे