दिल्ली हिंसाः 48 एफआईआर दर्ज, अब तक 42 ने गंवाई जान, अस्पताल में 38 लोग तोड़ चुके हैं दम

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 28, 2020 02:35 PM2020-02-28T14:35:32+5:302020-02-28T14:35:32+5:30

दिल्ली के स्पेशल सीपी एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि 48 एफआईआर दर्ज की गई हैं। मैं चाहता हूं कि लोग सुरक्षित महसूस करें और समझें कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल आज उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित ​इलाकों का दौरा करेंगे।

Delhi Violence: Toll rises to 42 FIRs filed 48 Congress formed committee | दिल्ली हिंसाः 48 एफआईआर दर्ज, अब तक 42 ने गंवाई जान, अस्पताल में 38 लोग तोड़ चुके हैं दम

शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर हैं।

Highlightsउत्तरपूर्व दिल्ली के दंगा प्रभावित कुछ इलाकों में दुकानें खुलने के साथ ही हालात सामान्य होते दिखे। उत्तरपूर्व जिले के प्रभावित इलाकों में सोमवार से करीब 7,000 अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं।

दिल्ली की सांप्रदायिक हिंसा में मृतकों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 42 पहुंच गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अस्पताल में अब तक 38 लोग दम तोड़ चुके हैं।

दिल्ली के स्पेशल सीपी एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि 48 एफआईआर दर्ज की गई हैं। मैं चाहता हूं कि लोग सुरक्षित महसूस करें और समझें कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल आज उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित ​इलाकों का दौरा करेंगे।

उत्तरपूर्व दिल्ली के दंगा प्रभावित कुछ इलाकों में दुकानें खुलने के साथ ही हालात सामान्य होते दिखे। उत्तरपूर्व जिले के प्रभावित इलाकों में सोमवार से करीब 7,000 अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं। शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर हैं। उत्तरपूर्व दिल्ली में चार दिन पहले शुरू हुई सांप्रदायिक झड़पों में 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस हिंसा से प्रभावित इलाकों में जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं।

Delhi Lieutenant-Governor Anil Baijal to visit violence-affected parts of North East district, today. (file pic) pic.twitter.com/ABX9i6iDEi

— ANI (@ANI) February 28, 2020

दिल्ली हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा कांग्रेस का शिष्टमंडल, सोनिया को सौंपेगा रिपोर्ट

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को पांच सदस्यीय शिष्टमंडल का गठन किया जो दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करके उन्हें रिपोर्ट सौंपेगा। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार सोनिया ने मुकुल वासनिक, शक्ति सिंह गोहिल, कुमारी शैलजा, तारिक अनवर और सुष्मिता देव को जिम्मेदारी दी है कि वे उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि ये शिष्टमंडल प्रभावित इलाकों का दौरा करने के तत्काल बाद सोनिया को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में भड़की हिंसा में 42 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। 

Five-member Congress delegation- Mukul Wasnik, Tariq Anwar, Sushmita Dev, Shaktisinh Gohil and Kumari Selja to visit violence-hit areas of #NortheastDelhipic.twitter.com/4gmmtEPChl

— ANI (@ANI) February 28, 2020

/p>

Web Title: Delhi Violence: Toll rises to 42 FIRs filed 48 Congress formed committee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे