Delhi violence: Amit Shah is closely monitoring the situation in Delhi | दिल्ली की स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं अमित शाह!
अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को हिंसा पर नियंत्रण के लिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए ।

Highlightsअमित शाह ने पिछले तीन दिनों में कई बैठकें की हैराजधानी में हिंसा प्रभावित इलाके में हालात पर करीब से नजर रखे हुए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले तीन दिनों में कई बैठकें की है और राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा प्रभावित इलाके में हालात पर करीब से नजर रखे हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़कने के बाद शाह ने सोमवार दोपहर अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी और इसमें केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो (आईबी) के निदेशक अरविंद कुमार, दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे ।

सूत्रों ने बताया कि तीन घंटे से ज्यादा समय तक चली बैठक में शाह को हालात के बारे में अवगत कराया गया और उन्होंने दिल्ली पुलिस को हिंसा पर नियंत्रण के लिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए । उस दिन देर शाम को उन्होंने हालात की फिर से समीक्षा की और आधी रात को बैठक हुई ।

मंगलवार को शाह ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ सुबह नौ बजे समीक्षा बैठक की और दोपहर में उन्होंने राजधानी में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर मुख्य राजनीतिक दलों के नेताओं और दिल्ली के अधिकारियों से मुलाकात की । केंद्रीय गृह मंत्री ने सभी दलों से अपने सांसदों, विधायकों, पार्षदों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को प्रभावित इलाके में भेजकर आम लोगों के बीच बने डर का माहौल और अफवाहों को दूर करने की अपील की। हालात के आकलन के लिए शाह ने नार्थ ब्लॉक के अपने कार्यालय में गृह सचिव और आईबी के निदेशक के साथ एक और बैठक की ।

सूत्रों ने बताया कि शाम में शाह ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली में विशेष आयुक्त नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू की । शाम साढे छह बजे शाह ने गृह सचिव, आईबी के निदेशक, उप एनएसए, दिल्ली पुलिस आयुक्त, श्रीवास्तव और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के बाद भी गृह मंत्री रात में दो बजे तक हालात की समीक्षा करते रहे और पुलिस को जरुरी निर्देश दिए ।

बुधवार को शाह ने फिर से हालात की समीक्षा की और गृह मंत्रालय तथा दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संपर्क में रहे। एनएसए अजित डोभाल ने हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद मौजूदा स्थिति से उन्हें अवगत कराया । उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में कम से कम 24 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं । 

Web Title: Delhi violence: Amit Shah is closely monitoring the situation in Delhi
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे