DU छात्रावास के "औचक" दौरे पर राहुल गांधी को भेजेगा नोटिस, कहा- 'भविष्य में बिना अनुमति कैंपस में न आएं'

By रुस्तम राणा | Published: May 9, 2023 07:19 PM2023-05-09T19:19:44+5:302023-05-09T19:24:18+5:30

दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि नोटिस मंगलवार या बुधवार को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय कांग्रेस नेता को नोटिस के जरिए बताएगा कि इस तरह की यात्रा छात्रों की सुरक्षा को "खतरे में" डालती हैं।

Delhi University To Send Notice To Rahul Gandhi Over "Sudden" Hostel Visit | DU छात्रावास के "औचक" दौरे पर राहुल गांधी को भेजेगा नोटिस, कहा- 'भविष्य में बिना अनुमति कैंपस में न आएं'

DU छात्रावास के "औचक" दौरे पर राहुल गांधी को भेजेगा नोटिस, कहा- 'भविष्य में बिना अनुमति कैंपस में न आएं'

Highlightsडीयू प्रशासन ने कहा, राहुल गांधी को भविष्य में परिसर में किसी भी तरह का 'अनधिकृत' दौरा करने के प्रति आगाह करेगादौरे को लेकर कहा- नेता की इस तरह की यात्रा छात्रों की सुरक्षा को "खतरे में" डालती हैं कहा- इस तरह की किसी भी बातचीत के लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालयराहुल गांधी को नोटिस जारी करेगा और उन्हें भविष्य में परिसर में किसी भी तरह का 'अनधिकृत' दौरा करने के प्रति आगाह करेगा। मंगलवार को डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि नोटिस मंगलवार या बुधवार को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय कांग्रेस नेता को नोटिस के जरिए बताएगा कि इस तरह की यात्रा छात्रों की सुरक्षा को "खतरे में" डालती हैं और इस तरह की किसी भी बातचीत के लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है।

गांधी ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के एक स्नातकोत्तर पुरुष छात्रावास का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कुछ छात्रों के साथ बातचीत की और उनके साथ दोपहर का भोजन किया। रजिस्ट्रार ने कहा, "यह एक अनधिकृत दौरा था। जब वह घुसा तो कई छात्र लंच कर रहे थे। हम इसे अपने कैंपस में बर्दाश्त नहीं कर सकते। हम राहुल गांधी को नोटिस भेजकर कहेंगे कि उन्हें इस तरह की हरकत नहीं दोहरानी चाहिए और छात्रों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहिए। 

इस बीच, कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने आरोप लगाया है कि गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन पर दबाव है। रजिस्ट्रार ने आरोप का खंडन किया और कहा, "ऐसा कोई दबाव नहीं है। यह अनुशासन का मामला है।" 

गांधी की यात्रा के एक दिन बाद, दिल्ली विश्वविद्यालय ने एक तीखा बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि "अचानक और अनधिकृत" प्रवेश ने छात्रावास के छात्रों और नेता के लिए गंभीर सुरक्षा चिंता पैदा कर दी है। विश्वविद्यालय के अधिकारी इस तरह के अतिक्रमण की घटनाओं से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो।

Web Title: Delhi University To Send Notice To Rahul Gandhi Over "Sudden" Hostel Visit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे