दिल्ली यूनिवर्सिटी: प्रोफेसर छात्रा को भेजता था अश्लील मैसेज, लड़कियों की माँग- प्रशासन करे कार्रवाई

By भारती द्विवेदी | Published: February 7, 2018 12:53 PM2018-02-07T12:53:38+5:302018-02-07T15:16:29+5:30

पीड़ित छात्रा स्टेट लेवल बॉक्सिंग प्लेयर है, वहीं आरोपी प्रोफेसर पॉलिटिक्ल साइंस पढ़ाता है।

Delhi University Professor Allegedly Harrased Students, Girls Protestes en masse | दिल्ली यूनिवर्सिटी: प्रोफेसर छात्रा को भेजता था अश्लील मैसेज, लड़कियों की माँग- प्रशासन करे कार्रवाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी: प्रोफेसर छात्रा को भेजता था अश्लील मैसेज, लड़कियों की माँग- प्रशासन करे कार्रवाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी के भारती कॉलेज में  बीए अंतिम वर्ष की एक छात्रा के यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर को निलंबित करने की मांग को लेकर छात्राओं ने बुधवार (सात फरवरी) विरोध प्रदर्शन किया। प्रोफेसर के खिलाफ छात्रा ने यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर को लेटर लिखा है। साथ ही एक सीडी भी भेजी है, जिसमें प्रोफेसर के खिलाफ सबूत है।


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पीड़िता ने कहा- ये घटना पिछले साल अप्रैल की है। इस घटना के बाद मैंने प्रोफेसर को थप्पड़ मारा था, जिसके बाद मुझे पर अनुशासनहीनता का केस दर्ज हुआ है। 



 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार आरोपी प्रोफेसर छात्राओं को जबरदस्ती गले लगाने और किस करने की कोशिश करता था। छात्रा ने आरोप लगाया है कि प्रोफेसर उसे भी अश्लील मैसेज और कॉल करता था। जब उसने पूरे क्लास के सामने प्रोफेसर से उसकी हरकतों के बारे में पूछा तो प्रोफेसर ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि उसके पास इसका जवाब है कि उसने ऐसा क्यों किया। 

छात्रा ने बताया कि प्रोफेसर ने उसे लगातार धमकी दी है कि वो उसे निलंबित करवा देगा। छात्रा ने कॉलेज प्रशासन से कहा है कि उसका करियर दांव पर है कृपया इस मामले पर ध्यान दें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने 31 जनवरी को मैरिस नगर थाना में प्रोफेसर के खिलाफ केस भी दर्ज कराया  था, जहां उसने कहा था कि आरोपी प्रोफेसर उसे पिछले एक महीने से स्टॉक कर रहा है।

हाल ही में दिल्ली यूनिवर्सिटी के ही कॉलेज दौलत राम में एक के प्रोफेसर ने 17 साल की लड़की के साथ की छेड़खानी थी। जिसके बाद प्रोफेसर के ऊपर पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था।

Web Title: Delhi University Professor Allegedly Harrased Students, Girls Protestes en masse

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे