दिल्ली में आज भयंकर ट्रैफिक जाम की आशंका, इन रास्तों से बचकर निकलें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी

By भाषा | Published: August 5, 2022 09:46 AM2022-08-05T09:46:25+5:302022-08-05T09:51:55+5:30

कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर आज देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। दिल्ली में इसका खास असर दिख सकता है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली के लोगों के लिए विशेष एडवायजरी जारी की है।

Delhi Traffic Police issues advisory amid Congress' protest today in capital, Traffic jam expected | दिल्ली में आज भयंकर ट्रैफिक जाम की आशंका, इन रास्तों से बचकर निकलें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की विशेष एडवायजरी (फाइल फोटो)

Next
Highlightsधौला कुआं, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुइयां रोड, मिंटो रोड, मथुरा रोड, अरबिंदो मार्ग आदि से आगे नहीं जाएंगी बसें।कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, अकबर रोड, सफदरजंग रोड और रायसीना रोड पर आवाजाही पर रोक।दिल्ली के कई रास्तों पर भयकंर जाम की है आशंका, इसमें सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग आदि शामिल।

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक परामर्श जारी कर कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के व्यापक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को यातायात प्रभावित रहने की आशंका है। पुलिस ने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है और प्रमुख सड़कों पर भीड़भाड़ वाले संभावित स्थानों के आधार पर मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया जाएगा।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की है एडवायजरी

परामर्श के अनुसार, नयी दिल्ली जिले में यातायात की सुगम आवाजाही की सुविधा के लिए बसें धौला कुआं, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुइयां रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू-पॉइंट, लोधी रोड, अरबिंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू, मोती बाग लाल बत्ती (शांति पथ) से आगे प्रतिबंधित रहेंगी।

परामर्श में यह भी कहा गया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, अकबर रोड, सफदरजंग रोड और रायसीना रोड पर आवाजाही नहीं के बराबर रहेगी।

दिल्ली के इन रास्तों पर भारी जाम की आशंका

परामर्श में कहा गया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वी राज रोड, शाहजहां रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ रोड, अशोका रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रीसेंट मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग और मथुरा रोड पर भारी जाम की आशंका है।

परामर्श में सुझाव दिया गया है कि वाहनों का उपयोग करने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी सुविधा के अनुसार अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें।

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने बृहस्पतिवार को कहा था, ‘‘विशेष व्यवस्था की गई है और अपेक्षित भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आवश्यक मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया गया है। हमने सभी प्रकार की स्थितियों के लिए सभी आकस्मिक व्यवस्था की है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आम लोगों को कम से कम असुविधा हो।’’

कांग्रेस ने आवश्यक वस्तुओं पर मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और जीएसटी दर में वृद्धि के खिलाफ पांच अगस्त को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की योजना बनाई है। वह राष्ट्रपति भवन की ओर एक मार्च निकालेगी और प्रदर्शन के तहत प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।

Web Title: Delhi Traffic Police issues advisory amid Congress' protest today in capital, Traffic jam expected

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे