दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात के बाद कहा, 'कोई तनाव नहीं, मिलकर काम करेंगे'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 29, 2022 10:34 PM2022-07-29T22:34:25+5:302022-07-29T22:37:51+5:30

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना से मुलाकात के बाद कहा कि हमारी बातचीत काफी सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और हम दोनों ने दिल्ली के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को एक-दूसरे के सामने प्रदर्शित किया।

Delhi: 'No tension, will work together', says Arvind Kejriwal after meeting LG VK Saxena | दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात के बाद कहा, 'कोई तनाव नहीं, मिलकर काम करेंगे'

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारी तनाव के बीच एलजी वीके सक्सेना के साथ मुलाकात कीमुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा असहमति के बावजूद बातचीत सौहार्दपूर्ण रही दिल्ली के एलजी और हमने तय किया है कि दिल्ली की जनता के लिए हम मिलकर काम करेंगे

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारी तनाव के बीच शुक्रवार को लेफ्टिनेंट गवर्नर विनय कुमार सक्सेना से लंबी मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रेस के बात करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी बातचीत काफी सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और हम दोनों ने दिल्ली के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को एक-दूसरे के सामने प्रदर्शित किया। इसके साथ ही दिल्ली के एलजी और हमने तय किया है कि दिल्ली की जनता के लिए हम मिलकर काम करेंगे।

सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा, "बैठक में कई मुद्दों पर गंभीर और अति आवश्यक चर्चा हुई। दिल्ली के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि एलजी और सीएम साथ मिलकर काम करें। हमारे बीच में विभिन्न मामलों पर मतभेद हो सकते हैं लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकलने वाला है।"

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलजी की बैठक में दिल्ली वालों के लिए पानी मुहैया कराने के साथ-साथ स्वच्छता जैसे कई अहम मुद्दों पर गहन चर्चा हुई और तय हुआ है कि दोनों जनता को सीधे प्रभावित करने वाले मुद्दों पर एकसाथ और पूरी तटस्था से काम करेंगे।

उन्होंने कहा, "वह दिल्ली के उपराज्यपाल हैं और मैं मुख्यमंत्री हूं। ऐसे कई मुद्दे हो सकते हैं, जिन पर हमारे विचार अलग-अलग हो सकते हैं। हम उन मुद्दों के समाधान की कोशिश करेंगे और साथ मिलकर काम करेंगे। आखिर दोनों ही दिल्ली की जनता की सेवा के लिए हैं।"

मालूम हो कि दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना ने पिछले हफ्ते आम आदमी पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री केजरीवाल की 1 अगस्त को प्रस्तावित सिंगापुर यात्रा को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि चूंकि वह सम्मेलन मेयर से संबंधित है, इसलिए उनके उस सम्मेलन में जाने से "खराब मिसाल" स्थापित होगी।

एलजी सक्सेना द्वारा मुख्यमंत्री केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा प्रस्ताव को खारिज किये जाने के फैसले का दिल्ली सरकार ने जमकर विरोध किया था और यही कारण था कि मुख्यमंत्री केजरीवाल पिछले शुक्रवार को आयोजित की गई साप्ताहिक बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे।

जानकारी के अनुसार बीते 7 जून को दिल्ली सरकार ने एलजी वीके सक्सेना के पास मुख्यमंत्री केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा के संबंध में फाइल भेजी थी। जिसमें लिखा था कि सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने सीएम केजरीवाल को अगस्त के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाली वर्ल्ड सिटीज समिट 2022 में भाग लेने के लिए आमंत्रण भेजा है। इसलिए एलजी महोदय उनकी यात्रा को परमिशन दें। लेकिन एलजी सक्सेना ने इस सम्मेलन को मेयरों के लिए बताते हुए अपनी रजामंदी देने से मना कर दिया था।

यही नहीं इसके अलावा भी कई मौकों पर दिल्ली सरकार और एलजी के बीच विवाद की स्थिति पैदा हुई है। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने लेफ्टिनेंट गवर्नर पर दिल्ली सरकार के कार्यों में गौर-जरूरी हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Delhi: 'No tension, will work together', says Arvind Kejriwal after meeting LG VK Saxena

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे