दिल्ली से गुवाहाटी जा रही गो फर्स्ट की फ्लाइट को जयपुर किया गया डायवर्ट, बीच रास्ते में विमान की विंडशील्ड में आई दरार

By मनाली रस्तोगी | Published: July 20, 2022 05:24 PM2022-07-20T17:24:33+5:302022-07-20T17:39:23+5:30

अलग-अलग वजहों से पिछले कुछ हफ्तों में फ्लाइट डायवर्जन की कई घटनाएं सामने आई हैं। गो फर्स्ट के अलावा स्पाइसजेट और इंडिगो जैसी तमाम विमानन कंपनियों की फ्लाइट डायवर्जन की कई घटनाएं सामने आई हैं।

Delhi-Guwahati Go First flight's windshield cracks mid-air, diverted to Jaipur | दिल्ली से गुवाहाटी जा रही गो फर्स्ट की फ्लाइट को जयपुर किया गया डायवर्ट, बीच रास्ते में विमान की विंडशील्ड में आई दरार

दिल्ली से गुवाहाटी जा रही गो फर्स्ट की फ्लाइट को जयपुर किया गया डायवर्ट, बीच रास्ते में विमान की विंडशील्ड में आई दरार

Highlightsगो फर्स्ट के दिल्ली से गुवाहाटी जा रहे विमान की विंडशील्ड में बीच रास्ते में दरार आने के बाद उड़ान का मार्ग बदल कर जयपुर ले जाया गया।यह विमान ए-320 नियो मॉडल है और गत दो दिनों में गो फर्स्ट के विमानों में तकनीकी गड़बड़ी की यह तीसरी घटना है।

नई दिल्ली: गो फर्स्ट की एक फ्लाइट को बुधवार को हवा के बीच में विंडशील्ड टूटने के बाद जयपुर डायवर्ट किया गया। फ्लाइट ने दिल्ली से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरी थी। हालांकि, उड़ान भरने के तुरंत बाद पायलटों ने पाया कि एक विंडशील्ड में दरार आ गई थी। डीजीसीए के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली-गुवाहाटी (जी8151) के बीच उड़ान की विंडशील्ड हवा में ही टूट गई।

एएनआई के अनुसार, खराब मौसम के कारण, विमान दिल्ली नहीं लौटा और सुरक्षित रूप से जयपुर की ओर मोड़ दिया गया। फ्लाइट को दोपहर 2.55 बजे गुवाहाटी एयरपोर्ट पर उतरना था। इंजन में तकनीकी खराबी के कारण गो फर्स्ट की दो उड़ानें रद्द होने के ठीक एक दिन बाद यह घटना सामने आई है। मंगलवार को दो गो फर्स्ट फ्लाइट्स G8-386 (मुंबई-लेह) और G8-6202 (श्रीनगर-दिल्ली) को तकनीकी खराबी के कारण डायवर्ट किया गया था।

इस मुद्दे पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA), नागरिक उड्डयन नियामक ने कहा था, "आज GoAir A320 विमान VT-WGA उड़ान G8-386 (मुंबई-लेह) इंजन नंबर 2 EIU (इंजन इंटरफेस यूनिट) की खराबी के कारण दिल्ली की ओर डायवर्ट किया गया। एक अन्य उड़ान गो एयर ए320 विमान वीटी-डब्ल्यूजेजी उड़ान जी8-6202 (श्रीनगर-दिल्ली) इंग्लैंड 2 ईजीटी ओवरलिमिट के कारण श्रीनगर के लिए हवाई वापसी में शामिल है।"

डीजीसीए ने दोनों विमानों को रोक दिया और कहा कि वे उससे मंजूरी के बाद ही उड़ान भरेंगे। पिछले कुछ हफ्तों में विभिन्न कारणों से फ्लाइट डायवर्जन की कई घटनाएं सामने आई हैं। 17 जुलाई को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरक्षा मुद्दों के संबंध में MoCA (नागरिक उड्डयन मंत्रालय) के वरिष्ठ अधिकारियों और डीजीसीए के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। सिंधिया ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाए।

पायलटों को एक इंजन में खराबी का पता चलने के बाद रविवार को इंडिगो के एक विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। एक दिन पहले, एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक कालीकट-दुबई उड़ान को केबिन में जलने की गंध के बाद मस्कट के लिए डायवर्ट किया गया था। 

Web Title: Delhi-Guwahati Go First flight's windshield cracks mid-air, diverted to Jaipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे