दिल्ली सरकार ने दिए क्वारंटाइन पूरा करने वाले 4 हजार तबलीगी सदस्यों को छोड़ने के आदेश, जिन पर मुकदमे दर्ज हैं उन्हें...

By सुमित राय | Published: May 6, 2020 06:21 PM2020-05-06T18:21:44+5:302020-05-06T18:50:51+5:30

तबलीगी जमात के 4 हजार सदस्यों को दिल्ली सरकार ने छोड़ने के आदेश दिए हैं, जिन्होंने आवश्यक पृथक-वास अवधि पूरी कर ली है।

Delhi govt orders release of 4000 tablighi members who completed quarantine | दिल्ली सरकार ने दिए क्वारंटाइन पूरा करने वाले 4 हजार तबलीगी सदस्यों को छोड़ने के आदेश, जिन पर मुकदमे दर्ज हैं उन्हें...

दिल्ली सरकार ने क्वारंटाइन पूरा करने वाले 4 हजार तबलीगी सदस्यों को छोड़ने के आदेश दिए हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsदिल्ली सरकार ने पृथक-वास अवधि पूरी करने वाले तबलीगी जमात के 4 हजार सदस्यों को छोड़ने आदेश दिए हैं।दिल्ली सरकार ने कहा कि जिन लोगों पर मामले दर्ज हैं उन्हें दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जाएगा।

दिल्ली सरकार ने तबलीगी जमात के उन 4 हजार सदस्यों को छोड़ने के आदेश दिए, जिन्होंने क्वारंटाइन सेंटर में आवश्यक पृथक-वास अवधि पूरी कर ली है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कहा कि जिन लोगों पर मामले दर्ज हैं उन्हें दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जाएगा, जबकि जिनपर कोई मामला नहीं है उन्हें गृह राज्य वापस भेजा जाएगा।

पीटीआई ने दिल्ली सरकार के हवाले से बताया, "मरकज मामले में जिन लोगों के नाम मुकदमे दर्ज हैं और जांच के लिए जिनकी आवश्यकता है, तबलीगी जमात के उन सभी सदस्यों को दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जाएगा।"

दिल्ली सरकार ने बताया, "तबलीगी जमात के जिन सदस्यों की मरकज मामले में जांच के लिए आवश्यकता नहीं है, उन्हें उनके गृह राज्यों में वापस भेजा जाएगा।"

बता दें तबलीगी जमात के कई देशों सदस्यों ने मार्च में निजामुद्दीन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, जिसमें कोरोना वायरस को लेकर जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था। इसके बाद यहां से निकाले गए लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।

दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक यहां 5104 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से 64 लोगों की जान गई है, जबकि 1468 लोग ठीक भी हुए हैं।

Web Title: Delhi govt orders release of 4000 tablighi members who completed quarantine

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे