दिल्ली चुनाव: अमित शाह ने कहा- राष्ट्र सुरक्षा से बड़ा कोई मुद्दा नहीं, विपक्ष कर रहा तुष्टिकरण

By भाषा | Published: January 31, 2020 10:39 PM2020-01-31T22:39:57+5:302020-01-31T22:39:57+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अगले चार महीनों के अंदर अयोध्या में भव्य और गगनचुंबी राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू होगा। वह मौजूद लोगों से यह भी पूछते रहे कि कांग्रेस और आप का वोट बैंक कौन है, इस पर भीड़ नारे लगाती “शाहीन बाग”।

Delhi Elections: Amit Shah says, there is no issue bigger than national security, Opposition is appeasing | दिल्ली चुनाव: अमित शाह ने कहा- राष्ट्र सुरक्षा से बड़ा कोई मुद्दा नहीं, विपक्ष कर रहा तुष्टिकरण

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि “राष्ट्र सुरक्षा से बड़ा कोई मुद्दा नहीं” है । उन्होंने कहा कि भाजपा जहां इस लक्ष्य के प्रति समर्पित है, वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) अपना वोट बैंक बरकरार रखने के लिये “तुष्टिकरण की राजनीति” में लगे हैं।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि “राष्ट्र सुरक्षा से बड़ा कोई मुद्दा नहीं” है। विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा जहां इस लक्ष्य के प्रति समर्पित है, वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) अपना वोट बैंक बरकरार रखने के लिये “तुष्टिकरण की राजनीति” में लगे हैं। शकूर बस्ती विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि शाहीन बाग कांग्रेस और आप का वोट बैंक है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अगले चार महीनों के अंदर अयोध्या में भव्य और गगनचुंबी राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू होगा। वह मौजूद लोगों से यह भी पूछते रहे कि कांग्रेस और आप का वोट बैंक कौन है, इस पर भीड़ नारे लगाती “शाहीन बाग”।

दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में बीते 50 दिनों से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। शाह ने शकूर बस्ती की रैली में कहा, “दिल्ली के लोगों, देश की सुरक्षा से बड़ा कोई मुद्दा नहीं है। दिल्ली का भविष्य और देश की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए।”

केंद्र की पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तान भारतीय सैनिकों पर हमला कर उनके शव क्षत-विक्षत करता था और “मूक प्रधानमंत्री” कुछ नहीं कहते थे। शाह ने कहा, “लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिनके पास 56 इंच का सीना है और उरी व पुलवामा के हमले के कुछ दिनों बाद सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले किये गए। हमारे जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। और पूरे देश ने गर्व की अनुभूति की।”

उन्होंने कहा कि इन हमलों के बाद कांग्रेस और आप सबूत मांग रहे थे। उन्होंने कहा, “तुष्टिकरण की राजनीति में लगे दल साक्ष्य मांग रहे थे। साक्ष्य पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर थे, लोग विलाप कर रहे थे।”

शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस व आप पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, दिल्ली में “दो खेमे” स्पष्ट रूप से देखे जा सकते हैं। शाह ने कहा, “यह विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ मजबूत पार्टी और मोदी के नेतृत्व वाली सरकार है जो राष्ट्रीय सुरक्षा को सबसे ऊपर रखती है और उसे लेकर प्रतिबद्ध है बिना वोट बैंक को गंवाने की बात सोचे। और दूसरी तरफ राहुल एंड कंपनी और केजरीवाल एंड कंपनी हैं जो अपने वोट बैंक को एकजुट रखने के लिये तुष्टिकरण की राजनीति में लगे हैं।”

उन्होंने एक बार फिर आरोप लगाया कि विपक्ष अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए, सर्जिकल स्ट्राइक, राम मंदिर और संशोधित नागरिकता कानून जैसे मुद्दों पर पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा बोल रहा है।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होने हैं और रैली में केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन और शकूर बस्ती से भाजपा उम्मीदवार एस सी वत्स भी मौजूद थे। उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं से अनुरोध किया कि “भारत माता की जय” के नारे इतनी जोर से लगाए कि आवाज सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के कानों तक पहुंचे।

उन्होंने कहा, “चुनाव के दिन जब आप बटन दबाएं तो करंट शाहीन बाग तक पहुंचना चाहिए। आप और कांग्रेस कहती हैं कि वे शाहीन बाग के साथ हैं। मुझे आप लोगों से पूछना पड़ेगा, क्या आप शाहीन बाग के साथ हैं?” 

Web Title: Delhi Elections: Amit Shah says, there is no issue bigger than national security, Opposition is appeasing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे