Delhi Election: भाजपा का जदयू और लोजपा से गठबंधन, JDU 2 और LJP 1 सीट पर मैदान में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 20, 2020 06:19 PM2020-01-20T18:19:18+5:302020-01-20T18:19:18+5:30

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सोमवार को रोहिणी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। दिल्ली विधानसभा के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा।

Delhi Election: BJP's alliance with JDU and LJP, in JDU 2 and LJP 1 seat | Delhi Election: भाजपा का जदयू और लोजपा से गठबंधन, JDU 2 और LJP 1 सीट पर मैदान में

मनोज तिवारी

Highlightsइससे पहले भाजपा ने शनिवार को 57 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।70- सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के सिलसिले में मंगलवार तक नामांकन होंगे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने गठबंधन दलों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने जेडयू को दो सीटें और लोक जनशक्ति पार्टी को एक सीटें दी हैं। इसके बाद 10 सीटों की घोषणा नहीं की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने कहा कि जल्द ही इन 10 सीटों पर घोषणा करेगी। 

वहीं, बीजेपी ने गठबंधन दलों में अकाली दल का नाम नहीं लिया है। शिरोमणी अकाली दल के नेता ने कहा है कि अभी भी उम्मीद है कि उन्हें दिल्ली चुनाव में बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है।


   

वहीं, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सोमवार को रोहिणी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। दिल्ली विधानसभा के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा।

गुप्ता अभी रोहिणी से विधायक हैं। नामांकन के दौरान उनके साथ उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के पार्टी सांसद भी थे। 70- सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के सिलसिले में मंगलवार तक नामांकन होंगे। इससे पहले भाजपा ने शनिवार को 57 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।
 

Web Title: Delhi Election: BJP's alliance with JDU and LJP, in JDU 2 and LJP 1 seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे