रिश्वत के आरोप में नोटिस देने के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची

By रुस्तम राणा | Published: February 2, 2024 09:07 PM2024-02-02T21:07:23+5:302024-02-02T21:07:23+5:30

अपराध शाखा की यह कार्रवाई भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा पुलिस आयुक्त से मुलाकात के बाद आई है, जिसमें केजरीवाल के "भाजपा द्वारा आप विधायकों को लुभाने के भ्रामक आरोप" की जांच की मांग की गई है।

Delhi Crime Branch team at Arvind Kejriwal’s home to give notice over bribe charge | रिश्वत के आरोप में नोटिस देने के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची

रिश्वत के आरोप में नोटिस देने के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची

Highlightsमुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि अपराध शाखा के अधिकारी बिना नोटिस सौंपे लौट आएअपराध शाखा की यह कार्रवाई भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा पुलिस आयुक्त से मुलाकात के बाद आई हैजिसमें केजरीवाल के "भाजपा द्वारा आप विधायकों को लुभाने के भ्रामक आरोप" की जांच की मांग की गई है

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इकाई की एक टीम आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों को रिश्वत देने के प्रयास के आरोपों के संबंध में नोटिस सौंपने के लिए शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची। हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि अपराध शाखा के अधिकारी बिना नोटिस सौंपे लौट आए।

अपराध शाखा की यह कार्रवाई भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा पुलिस आयुक्त से मुलाकात के बाद आई है, जिसमें केजरीवाल के "भाजपा द्वारा आप विधायकों को लुभाने के भ्रामक आरोप" की जांच की मांग की गई है। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच की मांग की थी।

पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने अपने सात विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की है, साथ ही केजरीवाल सरकार को गिराने की धमकी भी दी है। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के एक विधायक से संपर्क करने वाले व्यक्ति की रिकॉर्डिंग उपलब्ध है और उसे बाद में दिखाया जाएगा।

एक्स पर एक पोस्ट में, केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी पार्टी के सात विधायकों से "उनके", या भाजपा द्वारा संपर्क किया गया था, और चेतावनी दी थी कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। आप नेता ने आरोप लगाया कि विधायकों को दिल्ली सरकार गिराने के बाद चुनाव लड़ने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये और प्रत्येक को भाजपा का टिकट देने का वादा किया गया था। केजरीवाल ने कहा कि आप के सभी सात विधायकों ने पार्टी छोड़ने से इनकार कर दिया है।

हालांकि, दिल्ली बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था और आम आदमी पार्टी को उन विधायकों और लोगों के नाम बताने की चुनौती दी थी, जिन्होंने कथित तौर पर ऑफर के साथ उनसे संपर्क किया था। दिल्ली भाजपा सचिव हरीश खुराना ने आतिशी को चुनौती दी कि वे उन विधायकों के नाम बताएं जिनसे संपर्क किया गया और उन लोगों के भी नाम बताएं जो प्रस्ताव लेकर उनके पास पहुंचे थे। 

उन्होंने कहा कि आप शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी के समन में शामिल नहीं होने वाले केजरीवाल से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

Web Title: Delhi Crime Branch team at Arvind Kejriwal’s home to give notice over bribe charge

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे