दिल्ली भाजपा ने ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ में लगाया तमिल लेखक का चित्र, बाद में पार्टी ने मांगी माफी

By भाषा | Published: November 30, 2021 08:29 PM2021-11-30T20:29:45+5:302021-11-30T20:29:45+5:30

Delhi BJP put portrait of Tamil writer in 'Jhuggi Samman Yatra', later party apologizes | दिल्ली भाजपा ने ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ में लगाया तमिल लेखक का चित्र, बाद में पार्टी ने मांगी माफी

दिल्ली भाजपा ने ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ में लगाया तमिल लेखक का चित्र, बाद में पार्टी ने मांगी माफी

नयी दिल्ली, 30 नवंबर दिल्ली की झुग्गियों तक संपर्क साधने के उद्देश्य से निकाली गई भाजपा की ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ उस समय ध्यानाकर्षण का केंद्र बन गई जब उसके पोस्टरों में गलती से तमिल लेखक पेरुमल मुरुगन के चित्र देखे गए। इसके बाद पार्टी की ओर से माफी मांगी गई।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने प्रचार अभियान के पोस्टरों पर मुरुगन की तस्वीर को लेकर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की। शहर के आनंद पर्वत इलाके में सोमवार को जिस मंच से पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित किया, उस पर भी मुरुगन के चित्र वाले पोस्टर लगे थे।

मुरुगन के चित्र वाले पोस्टर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में भी इस्तेमाल किये गए और दिल्ली भाजपा के ट्विटर खाते पर भी साझा किये गए। संपर्क किये जाने पर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि लेखक के चित्रों का इस्तेमाल अनजाने में हुआ।

कपूर ने कहा, “विक्रेता ने हमे डिजाइन उपलब्ध कराई थी और चित्र अनजाने में गलती से इस्तेमाल हुआ। यदि इससे श्री पेरुमल मुरुगन की भावनाएं आहत हुई हैं तो हम माफी मांगते हैं।” पोस्टर में मुरुगन का चित्र ऐसे लोगों के बीच दिखाया गया था जिन्हें झुग्गियों के निवासी के तौर पर प्रदर्शित किया गया था।

मुरुगन एक तमिल लेखक हैं जिन्होंने कई उपन्यास, कथाएं और कविताएं लिखी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने चित्र लगे पोस्टर की तस्वीर साझा की और लिखा कि उन्हें खुशी है कि वे झुग्गी वाले हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर तमिल और अंग्रेजी में लिखा, “मैं झुग्गी का हूं। मुझे इसकी खुशी है।”

अगले साल निकाय चुनाव के मद्देनजर दिल्ली भाजपा द्वारा प्रचार अभियान के तौर पर ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ अक्टूबर में शुरू की गई थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Delhi BJP put portrait of Tamil writer in 'Jhuggi Samman Yatra', later party apologizes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे