Delhi BJP: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की नई टीम, सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी सहित कई नए चेहरों को जगह, प्रवीण शंकर कपूर को मीडिया विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 2, 2023 08:31 PM2023-08-02T20:31:35+5:302023-08-02T20:33:06+5:30

Delhi BJP: हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया और कमलजीत सहरावत को दिल्ली इकाई के नए महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

Delhi BJP President Virendra Sachdeva's new team replacement new faces Sushma Swaraj's daughter Bansuri Praveen Shankar Kapoor head media department see list | Delhi BJP: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की नई टीम, सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी सहित कई नए चेहरों को जगह, प्रवीण शंकर कपूर को मीडिया विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

file photo

Highlightsभाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने नई टीम की घोषणा की।कई महिला पदाधिकारी भी शामिल हैं। बांसुरी स्वराज ने हाल ही में अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के पदाधिकारियों की नयी टीम की मंगलवार को घोषणा की गई। इसमें दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज सहित कई नए चेहरों को जगह दी गई है। हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया और कमलजीत सहरावत को दिल्ली इकाई के नए महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने नई टीम की घोषणा की, जिसमें कई महिला पदाधिकारी भी शामिल हैं। आठ सचिवों में बांसुरी स्वराज, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के बेटे हरीश खुराना और इम्प्रीत सिंह बक्शी शामिल हैं। बांसुरी स्वराज ने हाल ही में अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।

बांसुरी को दिल्ली की भाजपा इकाई के कानूनी प्रकोष्ठ के सह-संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया था। नवनियुक्त आठ उपाध्यक्षों में विष्णु मित्तल, दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व महापौर लता गुप्ता और पूर्व महिला मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह शामिल हैं। सतीश गर्ग को पार्टी का नया कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अभय वर्मा को भाजपा की दिल्ली इकाई के मुख्य प्रवक्ता के पद पर बरकरार रखा गया है। वहीं, प्रवीण शंकर कपूर को मीडिया विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। विक्रम मित्तल मीडिया संबंध से जुड़े मुद्दों को देखेंगे।

भाजपा की दिल्ली इकाई के नवनियुक्त 11 प्रवक्ताओं में शिखा राज, वीरेंद्र बब्बर, विक्रम बिधूड़ी, शुभेंदु शेखर अवस्थी, अजय सहरावत और प्रीति अग्रवाल शामिल हैं। रिचा पांडेय मिश्रा दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष होंगी। पार्टी की युवा नेता निकहत अब्बास को युवा मोर्चा की महासचिव बनाया गया है। भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नई टीम को 'युवा और ऊर्जावान' नेताओं का मिश्रण करार दिया है।

Web Title: Delhi BJP President Virendra Sachdeva's new team replacement new faces Sushma Swaraj's daughter Bansuri Praveen Shankar Kapoor head media department see list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे