दिल्ली में आज लोगों को होगी बड़ी मुश्किल! ओला-उबर ड्राइवरों की हड़ताल, ऑटो-टैक्सी भी ठप, किराया बढ़ाने की मांग

By विनीत कुमार | Published: April 18, 2022 07:13 AM2022-04-18T07:13:37+5:302022-04-18T07:32:18+5:30

दिल्ली में आज ऑटो, टैक्सी की हड़ताल है। ओला-उबर के ड्राइवर भी हड़ताल पर रहेंगे। इससे राजधानी में आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Delhi Auto, Taxi, mini bus drivers on two Day strike, ola-uber drivers also on strike demand fare increase | दिल्ली में आज लोगों को होगी बड़ी मुश्किल! ओला-उबर ड्राइवरों की हड़ताल, ऑटो-टैक्सी भी ठप, किराया बढ़ाने की मांग

दिल्ली में आज ओला, उबर सहित ऑटो-टैक्सी की हड़ताल (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली में किराया बढ़ाने की मांग को लेकर ओला-उबर सहित तमाम ऑटो-टैक्सी की हड़ताल।सीएनजी की कीमतों में भी कमी की मांग ड्राइवर कर रहे हैं।ओला-उबर के ड्राइवर कल भी हड़ताल पर रह सकते हैं, अनिश्चितकालीन हड़ताल की भी बात।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल ऑटो, टैक्सी और मिनीबस चालकों की यूनियनों ने सोमवार से दो दिनों की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। यूनियनें किराया बढ़ाने और सीएनजी की कीमतों में कमी की मांग कर रही हैं।

अधिकतर संगठनों ने कहा कि वे एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे लेकिन सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली ने कहा कि वह सोमवार से "अनिश्चितकालीन" हड़ताल पर रहेगी। सर्वोदय एसोसिएशन के ज्यादातर सदस्य कैब एग्रिगेटर जैसे ओला, उबर आदि के लिए टैक्सी चलाते हैं।

सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा, 'ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन कर हमारी मदद के लिए सरकार द्वारा कोई कदम न उठाए जाने पर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।'

दिल्ली में 90 हजार ऑटो और 80 हजार टैक्सी हैं रजिस्टर्ड

सीएनजी की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने हाल ही में दिल्ली सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया था। शहर में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के पूरक के रूप में 90,000 से अधिक ऑटो और 80,000 से अधिक पंजीकृत टैक्सी हैं। एसटीए ऑपरेटर्स एकता मंच के महासचिव श्यामलाल गोला ने कहा कि किराए में संशोधन और सीएनजी की कीमतें घटाए जाने की मांग के समर्थन में लगभग 10,000 आरटीवी बसें भी बंद रहेंगी।

ओला-उबर के ड्राइवर कर रहे किराया बढ़ाने की मांग

दिल्ली के सर्वोदय ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा कि ओला और उबर कैब ड्राइवर 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे। उन्होंने कहा, '2015 से ओला और उबर के किराए में वृद्धि नहीं हुई है और हमने कई बार इसका विरोध किया है लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया। इन सात वर्षों में सीएनजी और पेट्रोल की कीमतें काफी ऊंची हो गई हैं।'

गिल ने यह भी कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक धरना नहीं रुकेगा। उन्होंने कहा, 'हमें लखनऊ, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई का समर्थन प्राप्त है। वहां भी कल से हड़ताल शुरू होगी।' दिल्ली में अभी CNG की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो है।

Web Title: Delhi Auto, Taxi, mini bus drivers on two Day strike, ola-uber drivers also on strike demand fare increase

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे