दिल्ली: करोलबाग से आम आदमी पार्टी विधायक कोरोना पॉजिटिव

By अनुराग आनंद | Published: May 1, 2020 07:59 PM2020-05-01T19:59:27+5:302020-05-01T20:08:03+5:30

विधायक ने कहा है कि मुझमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है लेकिन जांच में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।

Delhi: Aam Aadmi Party MLA from Karol Bagh special Ravi Corona positive | दिल्ली: करोलबाग से आम आदमी पार्टी विधायक कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस जांच सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsआप विधायक ने बताया कि उनका भाई भी कोरोना वायरस से संक्रमित है।कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 3 मई के बाद दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है।

नयी दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में करोलबाग सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक ने शुक्रवार को कहा कि उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।  विधायक ने बताया कि उनका भाई भी कोरोना वायरस से संक्रमित है। उन्होंने मीडिया को बताया, ‘‘ मैं अभी घर में ही पृथक-वास में हूं। मुझमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है लेकिन जांच में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।’’  

एनडीटीवी की मानें तो दिल्ली के AAP विधायक और उनके भाई ने बुधवार को कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें दोनों भाई पॉजिटिव पाए गए हैं। विधायक ने कहा कि उनमें अब तक इस बीमारी के कोई लक्षण नहीं है। ऐसे में वह खुद ही आइसोलेट हो गए हैं।

बता दें कि दिल्ली में आज कोरोना के 76 नए मरीज सामने आए। इन्हें मिलाकर राष्ट्रीय राजधानी में कुल मरीजों की संख्या 3515 हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं उनके मुताबिक राजधानी में कोरोना के 2362 एक्टिव केस हैं और अब तक 1094 मरीज ठीक हुए हैं जबकि 59 मौतें हो चुकी हैं। दिल्ली में गुरुवार को तीन लोग कोरोना से जंग हार गए। अब दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी कम होकर 98 रह गई है।

 दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में एक डॉक्टर और चार मरीज संक्रमित मिले हैं। बाकी अस्पतालों की तरह यहां भी कोरोना का उपचार नहीं होता है। बावजूद इसके, अस्पताल में भर्ती मरीजों और आईसीयू में तैनात डॉक्टर को कोरोना होने से प्रशासन भी हड़कंप में आ गया है। बताया जा रहा है कि पॉजिटिव डॉक्टर पिछले सात दिनों से लक्षण के बाद भी बृहस्पतिवार की सुबह तक ड्यूटी पर थे, जिसकी वजह से अब इस अस्पताल में संक्रमण का बड़ा खतरा मंडरा रहा है। जीबी पंत के गैस्ट्रो विभाग को सील कर दिया है। 

खबर है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 3 मई के बाद दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत आदेश जारी कर लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला किया। गृह मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 पर स्थिति की व्यापक समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया।

गृह मंत्रालय ने बताया, "कुछ गतिविधियां पूरे भारत में सभी जोन में बंद रहेंगी, जिसमें हवाई मार्ग, रेल, मेट्रो और सड़क मार्ग द्वारा अंतर्राज्यीय आवागमन सहित स्कूलों, कॉलेजों, और अन्य शैक्षिक और प्रशिक्षण / कोचिंग संस्थानों का संचालन शामिल है।

गृह मंत्रालय के अनुसार रेड जोन और कंटेनमेंट जोन में पूरे भारत में निषिद्ध गतिविधियों के अलावा कुछ गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। ये हैं- साइकल रिक्शा और ऑटो रिक्शा, टैक्सी और टैक्सी एग्रीगेटर्स, इंट्रा-डिस्ट्रिक्ट और इंटर डिस्ट्रिक्ट बस, बारबर शॉप्स और स्पा एंड सैलून।

Web Title: Delhi: Aam Aadmi Party MLA from Karol Bagh special Ravi Corona positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे