कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया दिल्ली के सरकारी अस्पताल का डॉक्टर

By रामदीप मिश्रा | Published: April 1, 2020 10:35 AM2020-04-01T10:35:43+5:302020-04-01T10:40:47+5:30

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है।

Delhi: A doctor working at a Delhi government hospital has tested positive for COVID 19 | कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया दिल्ली के सरकारी अस्पताल का डॉक्टर

दिल्ली के सरकारी अस्पताल का डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsबुधवार (01 अप्रैल) को दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।अब राजधानी में कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 121 हो गई।

कोरोना वायरस के मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार (01 अप्रैल) को दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया है। अब राजधानी में कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 121 हो गई। इन 121 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था। 

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है। बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अभी तक दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है और कोरोना वायरस का कोई सामुदायिक प्रसार नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा था कि दिल्ली सरकार लगभग 3,775 स्कूलों और रैन बसेरों से बुधवार से लगभग 10-12 लाख लोगों को भोजन के पैकेट बांटने शुरू करेगी। हालांकि भोजन के लिए इतनी बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना नहीं है, लेकिन अधिक वितरण बिन्दु भौतिक दूरी बनाए रखने में मदद करेंगे। मदद की कोशिश कर रहे उद्योगपतियों को मेडिकल स्टाफ के लिए रक्षात्मक उपकरण, जांच किट और वेंटिलेटर दान करने में मदद करनी चाहिए जिनकी इस समय सर्वाधिक आवश्यकता है। 

आपको बता दें, देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 1397 हो गई है। इस वायरस से भारत में 35 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस विश्व के 203 देशों में फैल चुका है। पूरी दुनिया में इस वायरस के अब तक 8.58 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इस वायरस के प्रकोप से 42156 मौतें हुई हैं। कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला दिसंबर 2019 में चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान शहर से हुई थी। 

Web Title: Delhi: A doctor working at a Delhi government hospital has tested positive for COVID 19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे