रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना मुख्यालय पुनर्गठन को लेकर दी विभिन्न प्रस्तावों की मंजूरी

By स्वाति सिंह | Published: August 21, 2019 12:35 PM2019-08-21T12:35:16+5:302019-08-21T12:35:16+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त पर लाल किले से सबसे बड़ी घोषणा करते हुए भारत में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त करने की घोषणा की थी।

Defense Minister Rajnath Singh approved various proposals regarding restructuring the army headquarters | रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना मुख्यालय पुनर्गठन को लेकर दी विभिन्न प्रस्तावों की मंजूरी

रक्षामंत्री द्वारा इस मंजूरी के बाद एक स्वतंत्र सतर्कता सेल को COAS के अंतर्गत एक स्वतंत्र सतर्कता प्रकोष्ठ को शुरू किया जाएगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को सेना मुख्यालय का पुनर्गठन करने के लिए विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। यह मंजूरी सेना मुख्यालय द्वारा किए गए एक विस्तृत आंतरिक अध्ययन के आधार पर दी गई है।

रक्षामंत्री द्वारा इस मंजूरी के बाद एक स्वतंत्र सतर्कता सेल को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) के अंतर्गत एक स्वतंत्र सतर्कता प्रकोष्ठ को शुरू किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए एडीजी को सीधे सीओएएस के अंतर्गत रखा जाएगा। इसमें कर्नल स्तर के तीन अधिकारी (थलसेना, वायुसेना तथा नौसेना से एक-एक) होंगे। 

Web Title: Defense Minister Rajnath Singh approved various proposals regarding restructuring the army headquarters

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे